किंग कोबरा के साथ छेड़छाड़ कर रहा था युवक, अस्पताल में होना पड़ा भर्ती, वीडियो हुआ वायरल

इन दिनों हर छोटी से छोटी चीज सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है, फिर चाहे वह किसी का वीडियो हो या कोई खूबसूरत तस्वीर। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स को किंग कोबरा के साथ खेलते हुए देखा जा सकता है।

लेकिन उस लड़के को यह नहीं पता था कि वह कोबरा से बैर लेकर अपने के लिए मुश्किल खड़ी कर रहा है, तभी उसे उसे कोबरा को छेड़ने के बदले अस्पताल में भर्ती में भर्ती होना पड़ गया। आखिर क्या है पूरा मामला, आइए विस्तार से जानते हैं।

किंग कोबरा के साथ खेल रहा था लड़का

किंग कोबरा एक बहुत ही जहरीले सांप की प्रजाति है, जिसे भारत में नाग के नाम से भी जाना जाता है। किंग कोबरा का जहर इतना घातक होता है कि अगर वह किसी इंसान की आंखों पर पड़ जाए,

तो उसकी आंखों की रोशनी हमेशा हमेशा के लिए जा सकती है जबकि कोबरा के डंसने पर इंसान की मौत भी हो जाती है। इसे भी पढ़ें – मोबाइल फोन की टूटी हुई स्क्रीन को घर बैठे फ्री में करें ठीक, फॉलो करें ये आसान से टिप्स

लेकिन इसके बावजूद भी सोशल मीडिया पर मशहूर होने के लिए कुछ लोग खतरा मोल लेने से भी पीछे नहीं हटते हैं, तभी तो एक लड़के ने कोबरा के साथ खेल खेलना ही शुरू कर दिया। इतना ही नहीं उस लड़के ने कोबरा के साथ छेड़खानी करते हुए एक वीडियो भी बनाया, जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

वायरल वीडियो देखें 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़का तीन कोबरा सांपों के आगे बैठा हुआ है और उनमें से एक सांप की पूंछ को पकड़ कर उसे आगे की तरफ खींच रहा है। कुछ देर बार लड़का हवा में अपने हाथ हिलाता है, जिसे देखकर सांप भी अपनी गर्दन हिलाने लगते हैं।

लेकिन इस बीच एक सांप उछल कर लड़के पर हमला कर लेता है और उसके घुटने को डंस लेता है, जिसके बाद वह लड़का झटके से खड़ा हो जाता है और सांप को खुद से दूर करने की कोशिश करता है। 19 मिनट के इस वीडियो में आप लड़के की बेवकूफी और सांप के खतरनाक अवतार को देख सकते हैं, जो वाकई डरा देने वाला है।

इस वीडियो को अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 30 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक भी किया है। हालांकि सांपों के साथ छेड़छाड़ कर रहे उस युवक को अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था, जिसकी कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं।

ऐसे में यह वीडियो उन सभी लोगों के लिए सीख है, जो सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए अपनी जान की परवाह भी नहीं करते हैं। सांप एक ऐसा खतरनाक जानवर है, जिसका जहर अगर खून में मिल जाए तो इंसान की तुरंत मौत हो जाती है। यह तो उस लड़के की अच्छी किस्मत थी कि वह इलाज के बाद बिल्कुल ठीक हो गया।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!