इस लग्जरी क्रूज से करिये वाराणसी से डिब्रूगढ़ की 52 दिन की नदी जलयात्रा, एक सुइट 38 लाख का, रेस्टोरेंट से लेकर स्पा तक सारी सुविधाएं

अगर आप दुनिया की सबसे लंबी और महंगी नदी जलयात्रा करना चाहते हैं, तो गंगा विलास क्रूज आपके इस सपने को पूरा कर सकता है, बस आपके पास इस लग्जरी क्रूज में यात्रा के लिए पैसे होने चाहिए.

इस क्रूज में पर्यटक म्यूजिक सुनते हुए, स्पा और रेस्टोरेंट का आनंद लेते हुए नदी जलयात्रा कर सकते हैं. इस क्रूज के जरिए यात्रा 52 दिन में वाराणसी से डिब्रूगढ़ की यात्रा होगी. इस तरह से इस लग्जरी क्रूज से टूरिस्ट वाराणसी से लेकर असम तक की नदी जलयात्रा कर सकते हैं.

क्रूज को रवाना करेंगे पीएम मोदी

इस लग्जरी क्रूज को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी को वर्चुअल हरी झंडी दिखाकर वाराणसी से असम के डिब्रूगढ़ के लिए रवाना करेंगे. यह यात्रा 52 दिन में पूरी होगी. इस लग्जरी क्रूज में सैलानियों के लिए 18 सुइट्स हैं जिसमें सारी लग्जरी मौजूद है.

यह क्रूज 27 रिवर सिस्टम से गुजरेगा. गंगा विलास क्रूज वाराणसी से रवाना होने के बाद बिहार और झारखंड होते हुए 15 दिनों में बांग्लादेश से गुजरेगा और इसके बाद ब्रह्मपुत्र नदी से डिब्रूगढ़ तक जाएगा. इस दौरान यात्री पूरी सुविधाओं के साथ नदी जलयात्रा का लुत्फ उठाएंगे.

भारत में निर्मित है क्रूज, इसमें है 18 सुइट्स

सबसे खास बात है कि यह लग्जरी क्रूज भारत में निर्मित है और इसमें पर्यटकों को सारी सुविधाएं मिलेंगी. इस क्रूज में 40 क्रू सदस्य और पर्यटकों के लिए 18 सुइट्स हैं. इसके साथ ही रेस्टोरेंट से लेकर स्पा और सनडेक तक की सारी सुविधाएं दी गई हैं.

इस क्रूज पर पर्यटक म्यूजिक भी सुन सकते हैं और धूप का भी आनंद ले सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गंगा विलास क्रूज में एक सुइट 38 लाख रुपये में बुक हुए हैं. कई यात्रियों ने मिलकर एक सुइट इस कीमत पर बुक किया है.

इनक्रेडिबल बनारस पैकेज की कीमत 1.12 लाख रुपये है. बनारस से एक दिन की यात्रा का किराया 25 हजार रुपये है. इस क्रूज के यात्री 15 दिनों तक बांग्लादेश में पर्यटन करेंगे. यह लग्जरी क्रूज उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के 27 रिवर सिस्टम से गुजरेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!