इस फोटो में बाघ को ढूंढते-ढूंढते आपके दिमाग की दही हो पाएगी

सोशल मीडिया पर तरह तरह के वायरल फोटो देखने को मिलते हैं, जो कुछ अनोखा दिखते हैं। उसी प्रकार अभी हाल में भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया हैं, और फोटो पर उन्होंने यह लिखा की इस फोटो में एक बाघ का पता लगाएं.

प्राकृतिक जीवन से प्रेरित पदों के लिए जाने जाने वाले इस अधिकारी ने इस चित्र के साथ यह कैप्शन लिखा “कवरिंग और भ्रम सबसे अच्छा समझ में आता है। आप बाईं ओर एक बाघ देख सकते हैं। क्या आप किसी भी समय यह पता लगा सकते हैं कि सही तस्वीर में कितने बाघ हैं?” ये 20 फोटो देखकर आपके दिमाग की दही हो जाएगी

उन्होंने कहा कि यह काम “स्वांग और भ्रम” का होगा। अक्सर सोशल मीडिया पर कई ऐसे तस्वीर देखने को मिलते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं। जब लोगों इस तस्वीर देखा तो कई प्रशन उठाए, कुछ लोगों ने कहा कि यह तस्वीर खराब गुणवत्ता वाली हैं।

कुछ लोगों ने तस्वीर को ही गलत बताया और कुछ लोगों यह कहना था कि यह तस्वीर को फोटोशॉप्ड हैं। देखें न्यूज पेपर में छपे 20 मजेदार होर्डिंग्स देखकर आपके दिमाग की दही हो जाएगी

जब लोगों द्वारा इस तस्वीर पर सवाल उठाए तो नंदा ने तुरन्त सवाल का जवाब देते हुए, एक और तस्वीर शेयर की और इस तस्वीर में लिखा, जांच करें और देखें कि आप कितने बाघों का पता लगा सकते हैं।

शेयर की गई और तस्वीर को देख लोगों ने कई प्रकार की प्रतिक्रिया दी, कुछ ने शेर को खोज दिखाया और पूछा क्या मैने सही खोजा, कुछ ने शेर को खोजने की प्रयास किया। तस्वीर ने कई लोगों का सिर खुजलाया.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok mantra से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!