Voltron Motors कंपनी ने भारत में लॉन्च की पहली 2 सीटर साइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगी दुगुना

Voltron Motors कंपनी ने भारत में लॉन्च की पहली 2 सीटर साइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगी दुगुना

दिन पर दिन प्रदुषण की बढ़ते समस्या को देखते हुए वैज्ञानिकों ने इससे छुटकारा पाने के लिए ऐसी कार का अविष्कार किया, जो बिना सेंसर के बिजली पर चल सके। इसके लिए पेट्रोल पम्प के बजाए बैटरी चार्ज करने का स्टेशन बनाना जरूरी है। प्रदुषण के अलावा आये दिन पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम के वजह से लोग इलेक्ट्रिक वाहनों के तरफ रुख कर रहे।

Voltron Motors ने इलेक्ट्रिक साइकिल के दो मॉडल VM 50 और VM 100 लॉन्च किया है

लोगों की पसंद देखते हुए कई बड़ी कंपनियां पॉकेट और स्वास्थ्य दोनो का ख्याल रखने के लिए नए-नए इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर रही है। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric vehicle) का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric biCycle) के बढ़ते सेगमेंट के बीच अब Voltron Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल के दो मॉडल VM 50 और VM 100 लॉन्च किए हैं।

सिंगल चार्ज पर चल सकती है 75 से 100 किमी

आज हम इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric biCycle) के बाड़े में कुछ जरूरी बातें बताएंगे जो साइकिल खरिदने से पहले आपके लिए जान लेना जरूरी है। भारत की पहली इस इलेक्ट्रिक साइकिल को आप सिंगल चार्ज (Single Charge E-bicycle) में 75 किमी से लेकर 100 किमी तक चला सकते हैं। इसे फुल चार्ज करने में आपको 4 रुपये से भी कम खर्च करनी होगी।

VM 50 की अधिकतम स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है

इलेक्ट्रिक साइकिल कि डबल सवारी वाली पहली ई-बाइक को लेकर Voltron Motors के सीईओ प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) का कहना है कि उनकी इलेक्ट्रिक साइकिल देश की पहली डबल सवारी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल हैं, जिसकी अधिकतम स्पीड 25 किमी प्रति घंटा हो सकती है।

देश की पहली डबल सवारी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल

इस इलेक्ट्रिक साइकिल का सेगमेंट लगातार बढ़ रहा है क्योंकि अभी तक बाजार में जितनी भी इलेक्ट्रिक साइकिल उपलब्ध थी वह सब सिंगल सीट सवारी थी, लेकिन यह इलेक्ट्रिक साइकिल देश की पहली डबल सवारी साइकिल है। Voltron Motors के सीईओ प्रशांत कुमार का कहना है कि, ‘उनकी इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric biCycle) देश की पहली डबल सवारी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल हैं।

VM 50 की कीमत 35,000 रुपये है

Voltron Motors की इलेक्ट्रिक साइकिल 50 की कीमत 35,000 रुपये है, जबकि VM 100 के इसी हाई-एंड मॉडल की कीमत 39,250 रुपये रखी गई है। इसके अनुसार VM 50 अन्य इलेक्ट्रिक साइकिल से किफायती है। इसके लिए ग्राहकों को पहले से रजिस्ट्रेशन की कोई जरूरत भी पड़ती है। मार्केट में VM 50 काले, पीले, नीले और लाल रंग में उपलब्ध है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!