विराट कोहली ने रिकॉर्ड शतकीय पारी खेलने के बाद कहा- यह मेरे इरादे और मानसिकता की जीत है

आईसीसी वर्ल्ड रैंकिंग में छठे नंबर पर कायम भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में अपने करियर का 46वां शतक लगाया. कोहली और शुभमन गिल की शतकीय पारी के दम भारत ने आखिरी वनडे में श्रीलंका को 317 रन से रौंदकर वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर ली.

कोहली ने मैच में 13 चौके और आठ छक्कों की मदद से 110 गेंद में 166 रन की पारी खेली और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच के साथ-साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज से भी नवाजा गया.

विराट ने मैच के बाद इस जीत को बेहद खास बताया है. उन्होंने मैच के बाद कहा, ” मेरे लिए यह मेरे इरादे और उस मानसिकता की जीत है, जिसके साथ मैं खेलता हूं. मेरी मानसिकता हमेशा टीम के जीत में मदद करने की होती है.

जब तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अंतर पैदा करते हैं. जब से मैं लंबे ब्रेक से वापस आया हूं, मैं अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ़ उठा रहा हूं. आज की पारी के बाद भी अच्छा फ़ील कर रहा हूं और चाहता हूं कि यह जारी रहे.”

कोहली ने मैच में चार विकेट लेने वाले मोहम्मद सिराज की भी खूब तारीफ की. उन्होंने कहा, ” जिस तरह से सिराज टीम में आए हैं, वह शानदार है। उन्होंने पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं, जो हमारे लिए पहले एक मुद्दा था. वह हमेशा बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर करते हैं, विश्व कप साल में यह हमारे लिए एक अच्छा संकेत है.”

भारतीय टीम के 390 रनों के जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 22 ओवर में 73 रनों पर ही ढेर हो गई. उनकी ओर से नुवानिडु फर्नांडो और कसुन रजिथा  ने सबसे ज्यादा रन बनाए.

भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने चार, मोहम्मद शमी ने दो और कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाए. भारत की श्रीलंका के खिलाफ यह 96वीं जीत है जो किसी एक टीम के खिलाफ दूसरी टीम की सर्वाधिक जीत का विश्व रिकॉर्ड है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!