वनडे रैंकिंग में विराट कोहली, रोहित शर्मा को बढ़त; सुपर लीग स्टैंडिंग में भारत को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचा न्यूजीलैंड

कराची में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में 79 रन की जीत हासिल कर न्यूजीलैंड आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग स्टैंडिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड की जीत उन्हें आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग स्टैंडिंग में 140 अंकों के साथ पाकिस्तान और भारत , दोनों से आगे शीर्ष पर ले आई है.

कीवी टीम पहले वनडे में छह विकेट की हार से वापसी करने में सफल रही और सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. सीरीज का निर्णायक अब 13 जनवरी को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच 13 जनवरी को कराची में ही होने वाला वनडे मैच ना केवल सीरीज विजेता का नाम तय करेगा बल्कि ये मुकाबला सुपर लीग की अंकतालिका में फेरबदल कर सकता है.

अगर पाकिस्तान ये मैच जीत जाता है तो वो भारत को पीछे छोड़ सुपर लीग तालिका में जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच सकता है. वहीं न्यूजीलैंड ये मैच जीतकर शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर सकता है.

वनडे रैंकिंग में रोहित-कोहली को फायदा

वहीं भारतीय टीम ने भी श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 67 रन से जीत हासिल की. इस दौरान विराट कोहली ने वनडे करियर का 45वां शतक जड़ा, जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली.

श्रीलंका के खिलाफ मैचविनिंग पारियों की बदौलत विराट और रोहित ने वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में छलांग लगाई है. गुवाहाटी में पहले वनडे में श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक जड़ने वाले कोहली दो स्थान के फायदे से छठे स्थान पर पहुंच गए हैं.

दूसरी ओर, रोहित ने भी आक्रामक 83 रन बनाए और एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर काबिज हैं. श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने अपनी टीम के हारने के बावजूद एक शानदार शतक लगाया और 20 पायदान की बढ़त के साथ 61वें स्थान पर पहुंच गए.

इस बीच, गेंदबाजी चार्ट में, मोहम्मद सिराज पहले वनडे मैच में दो विकेट लेने के बाद सबसे ज्यादा बढ़त हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं, जो चार पायदान ऊपर 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!