दिल्ली में आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी, अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होने वाली है.भारतीय जनता पार्टी द्वारा सोमवार को दिल्ली में अपनी दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करने के दो दिन बाद यह बैठक हो रही है.

बीजेपी की बैठक सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में हुई जिसमें दूसरे दिन मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल को जून 2024 तक का विस्तार दिया गया जिसके बाद बीजेपी की ये बैठक संपन्न हुई थी.

2024 में पीएम मोदी के नेतृत्व में ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी

गुजरात विधानसभा में भाजपा को मिली भारी जीत के बाद पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक थी. एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “मुझे विश्वास है

कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और नड्डा-जी के नेतृत्व में, भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव को और भी बड़े बहुमत से जीतेगी. मोदी- जी प्रधानमंत्री के रूप में देश का नेतृत्व करने के लिए वापस आएंगे.”

पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

सूत्रों के अनुसार, नड्डा के विस्तार का प्रस्ताव केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा रखा गया था और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से इस पर सहमति व्यक्त की गई थी.

सूत्रों ने कहा कि इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से भविष्य में मजबूत सांस्कृतिक राष्ट्रीय एकता के लिए काशी-तमिल संगमम जैसे और आयोजनों की रूपरेखा तैयार करने को कहा था.

देश को एक सूत्र में बांधने वाले कार्यक्रमों पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से काशी-तमिल संगम जैसे और कार्यक्रम आयोजित करने पर जोर देने को कहा, ताकि सभी राज्य अपनी संस्कृति, सभ्यता और विरासत को एक-दूसरे के साथ साझा करें और देश एकजुट हो सांस्कृतिक रूप से एकता के एक धागे में बंधा रहे.

सूत्रों ने कहा कि उपस्थित लोगों ने केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू द्वारा पेश किए गए नौ सूत्री राजनीतिक प्रस्ताव पर भी चर्चा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!