रक्षाबंधन पर हर भाई अपनी बहन के लिए जरूर करे ये 3 काम, होगा ये बड़ा फायदा

भाई बहन का रिश्ता बड़ा प्यारा होता हैं. बचपन हो या जवानी भाई बहन जब भी एक दुसरे के साथ होते हैं तो खूब मस्ती और धमाल होता हैं. ये सिर्फ भाई बहन ही नहीं बल्कि एक अच्छे दोस्त भी होते हैं. भाई बहन के साथ अच्छा समय बिताने के बाद ही हमें फैमिली की वेल्यु पता चलती हैं. भाई बहन के इस रिश्ते को सेलिब्रेट करने के लिए हर साल रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया जाता हैं. इस साल ये त्यौहार 26 अगस्त को आ रहा हैं. ऐसे में अभी से बाजार में इसकी रोनक दिखाई देने लगी हैं. जहाँ एक तरफ बहने अपने भाई के लिए सुंदर सुंदर राखियाँ खरीद रही हैं तो वहीँ भाई अपनी बहन के लिए कोई अच्छा सा गिफ्ट देख रहे हैं.

यदि आप इस रक्षाबंधन अपनी बहन को स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो आपको हमारे बताए गए कुछ काम जरूर करना चाहिए. यदि आप रक्षा बंधन के दिन इन कामो को करोगे तो आपकी बहन काफी स्पेशल फील करेगी और उसकी नज़रों में आपकी वेल्यु और भी बढ़ जाएगी. तो चलिए जानते हैं कि वे कौन से काम हैं जिन्हें इस रक्षाबंधन हर भाई को अपनी बहन के लिए जरूर करना चाहिए.

1. शानदार गिफ्ट: कई भाई रक्षाबंधन वाले दिन बहन के लिए गिफ्ट खरीदने में आलसी करते हैं. इसके बदले वे बहन को नगद पैसे दे देते हैं. लेकिन जब आप किसी को गिफ्ट देते हैं तो उसके चेहरे पर एक अलग तरह की ख़ुशी और उत्सुकता होती हैं. गिफ्ट लेना और उसे खोलना हर किसी को पसंद होता हैं. खासकर कि लड़कियां गिफ्ट लेना काफी एन्जॉय करती हैं. ऐसे में आपको अपनी बहन के लिए कम से कम एक कोई ख़ास सरप्राइज़ वाला गिफ्ट जरूर लेना चाहिए. आप चाहे तो इस गिफ्ट के साथ साथ अलग से पैसे भी दे सकते हैं. इस तरह यदि बहन को गिफ्ट पसंद ना भी आया तो वो खुश रहेगी.

2. ढेर सारी चॉकलेट्स: लड़कियों को चॉकलेट खाना कितना पसंद होता हैं ये तो आप सभी जानते ही हैं. रक्षाबंधन पर बहन अपने भाई के लिए मिठाई लाती हैं. ऐसे में आप भी उसका मुंह मीठा करने के लिए कुछ ख़ास चॉकलेट ला सकते हैं. इस बात का ध्यान रहे कि ये कोई एक दो नार्मल चॉकलेट नहीं होनी चाहिए बल्कि बाजार में मिलने वाली कई तरह की चॉकलेट्स का कम्बीनेशन होनी चाहिए. आपकी बहन सरप्राइज़ तभी होगी जब आप उसे ढेर सारी चॉकलेट्स देंगे.

3. सरप्राइज़: रक्षाबंधन वाले दिन आपको अपनी बहन को स्पेशल फील कराने के लिए कोई ना कोई सरप्राइज़ प्लान जरूर करना चाहिए. गिफ्ट तो एक ऐसी चीज हैं जो उसे पता हैं कि आप इस दिन दोगे ही. लेकिन इसके अलावा आज के दिन आप कुछ ऐसा अलग करे कि आपकी बहन पूरी तरह सरप्राइज़ हो जाए. उदहारण के लिए आप किसी एक कमरे को स्पेशल तरीके से सजा सके हैं और उसका अच्छे से वेलकम कर सकते हैं. या फिर इस दिन साथ में अच्छा टाइम बिताने के लिए कोई फिल्म की टिकट ले आए या कहीं अच्छी जगह घुमने जाए. यदि आपकी बहन की कोई ख़ास पसंद हैं या कोई सपना हैं तो आप उससे रिलेटेड भी कुछ कर सकते हैं.

दोस्तों यदि आप ये तीनों काम करेंगे तो आप भाई बहन के रिश्ते और भी मधुर व मजबूत हो जाएंगे. साथ ही आप दोनों इस दिन को काफी एन्जॉय करेंगे.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!