नींबू की महंगाई पर आया मजेदार गाना, सब्जीवाले ने सुनाया तो लोगों को खूब मजा आया

भारत की बढ़ती महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है. सब्जियों, खाद्य तेल और पेट्रोलियम उत्पादों जैसी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों ने आम आदमी की जेब में छेद कर दिया है.

जैसे-जैसे कीमतें आसमान छूने लगी, वैसे-वैसे सोशल मीडिया पर मीम्स और चुटकुलों की भरमार हो गई. अब एक सब्जी बेचने वाले दुकानदार का मजेदार वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. सब्जी बेचते वक्त दुकानदार अपने गाने से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है.

हालांकि, शख्स ने पंजाबी भाषा में गाना गाया, लेकिन लोगों को यह वीडियो बेहद पसंद आया.

सब्जी बेचने वाले दुकानदार ने गाया ऐसा सॉन्ग

वीडियो में सब्जी बेचने वाला सब्जी मंडी में बैठकर महंगाई के बारे में कविता सुनाता दिख रहा है. वह उन सभी वस्तुओं का व्यंग्यात्मक रूप से उल्लेख करता है जिनकी कीमतें हाल के दिनों में बढ़ाई गई हैं.

शबनम हाशमी नाम के एक ट्विटर यूजर ने वीडियो शेयर किया और दावा किया कि वीडियो पंजाब का हो सकता है. वह श्रीलंका के साथ भारत की स्थिति की तुलना करते हुए कविता को समाप्त करते हैं और कहते हैं, ‘मैनू लगदा इंडिया सेकेंड लंका है.’ (मुझे लगता है कि भारत दूसरा श्रीलंका है.)

कुछ इस तरह से रही गाने की लिरिक्स

वीडियो के शुरू होते ही दुकानदार बोलता है, ‘नींबू कहदी मैनू हाथ लगाई ना, मिर्चा बोले कुछ दिन मैनू खाई ना, तेल भी कहदी टंकी भरवाई ना, कहवे सिलेंडर मैनू आग लगाई ना…’

(नींबू कहता है कि मुझे हाथ न लगाओ, मिर्च बोलती है कि कुछ दिन तक मुझे खाओ नहीं, तेल भी कहती है कि गाड़ी की टंकी में तेल भरवाओ नहीं, सिलिंडर भी कहती है कि मुझे आग लगाओ नहीं.) यह पूरी लिरिक्स सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!