‘द कश्मीर फाइल्स’ Oscars 2023 के लिए हुई शॉर्टलिस्ट, बेस्ट एक्टर की दौड़ में अनुपम खेर-मिथुन चक्रवर्ती

कश्मीरी पंडितों का दर्द सही मायने में पर्दे पर उतारने वाले फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने कुछ देर पहले एक ट्वीट किया है जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है.

कश्मीरी पंडितों की पीड़ा को दर्शाती साल 2022 की फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने हर किसी के दिल में जगह बना ली थी और कम बजट में बनी फिल्म ने जबरदस्त कमाई की थी और सभी को चकित कर दिया था.

अब फिल्म को ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है. साल 2022 में आई उनकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ‘ऑस्कर्स 2023’ के लिए पहली लिस्ट में शॉर्टलिस्ट कर ली गई है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ , को कश्मीरी पंडितों के जीवन और उनकी कठिनाइयों की कहानी है जिसे पूरी दुनिया के सामने डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने रखी थी और अब ये फिल्म हर जगह अपना डंका बा रही है.

इस बीच में फिल्म क ोलेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है कि इसे ‘ऑस्कर्स 2023’ की पहली लिस्ट के तहत शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है.

फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ये खास खुशखबरी फैंस संग साझा की. ये भारतीय सिनेमा के लिए गर्व की बात है कि फिल्म को वैश्विक स्तर पर पहचान मिल रही है. विवेक ने ट्वीट करते हुए लिखा- कश्मीर फाइल्स को 2023 ऑस्कर के लिए जारी की गई पहली लिस्ट में शामिल कर लिया गया है.

भारत से भेजी गई पांच फिल्मों में से ये एक फिल्म है. मेरी तरफ से सभी को ऑल द बेस्ट. भारतीय सिनेमा के लिए एक शानदार साल. खास बात ये है कि फिल्म में बेस्ट एक्टिंग कैटगरी के लिए अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार को शॉर्टलिस्ट किया गया है.

विवेक ने ये खुशखबरी शेयर करते हुए लिखा- ये तो अभी बस शुरुआत है. अभी काफी लंबा सफर तय करना है. इन सभी कलाकारों को अपनी ब्लेसिंग्स दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!