Tata Nano से टकराई Hyundai Venue, देखें वीडियो

Tata Nano से टकराई Hyundai Venue, देखें वीडियो

टाटा नैनो हुंडई स्थल दुर्घटना: कई लोग किसी वाहन की ताकत को उसकी सड़क दुर्घटनाओं से आंकते हैं। हाल ही में जम्मू में Hyundai Venue और Tata Nano के बीच एक दुर्घटना हुई थी जिसके बाद लोगों के मन में इन दोनों कारों की ताकत के बारे में अलग-अलग विचार हो सकते हैं। हालाँकि, हम आपको सूचित करते हैं कि Tata Nano को Global NCAP से सुरक्षा स्तर 0 प्राप्त हुआ है। इसलिए बेहतर है कि इसकी ताकत की बात ही न की जाए। हालाँकि, Hyundai Venue की सुरक्षा अपेक्षाएँ अधिक होंगी क्योंकि यह कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है।

खैर, समाचार पर वापस। दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें Hyundai Venue को Tata Nano को पीछे से टक्कर मारते देखा जा सकता है। हालांकि यह टक्कर किसी की गलती से हो सकती है। हादसे में Hyundai Venue का आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। वीडियो में उस जगह पर लगे एयरबैग्स को भी देखा जा सकता है.

वहीं दूसरी ओर टाटा नैनो को भी भारी नुकसान हुआ है। हादसे में नैनो का पिछला एक्सल टूट गया। हालांकि, कोई गंभीर व्यक्तिगत चोटें नहीं थीं। ऐसे में, कुछ लोग सोच सकते हैं कि टाटा नैनो की बिल्ड क्वालिटी वेन्यू के फ्रंट एंड के बढ़ते नुकसान का कारण है। लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है।

वास्तव में, कार का क्रम्पल ज़ोन (ए-पिलर के सामने कार का अगला भाग) इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह प्रभाव की स्थिति (स्क्वैश, ट्विस्ट, आदि) में सिकुड़ सकता है ताकि अधिकतम बल न लगे पहुँच गया। जो लोग कार में बैठे हैं। इसलिए, साइट के सामने का हिस्सा अधिक नुकसान दिखाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!