गरीब सफाईकर्मी का बेटा बना 12वीं में जिले का टॉपर, सफ़ल कर दी मां-बाप की मेहनत

गरीब सफाईकर्मी का बेटा बना 12वीं में जिले का टॉपर, सफ़ल कर दी मां-बाप की मेहनत

आईएससी बोर्ड का रिजल्ट आ चुका है. कई छात्र-छात्राएं अच्छे नंबरों से पास हुए हैं. इसके साथ ही एक गरीब परिवार के सफाईकर्मी के बेटे ने अयोध्या जिले में टॉप किया है.

अयोध्या के मसौधा ब्लॉक के भदरसा कल्याण गांव के निवासी राम प्रकाश वर्मा एक सफाईकर्मी हैं. उनके बेटे ऋषभ ने ISC बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा में अयोध्या जिले में टॉप किया है.

ऋषभ एचसीजे एकेडमी के छात्र हैं. उन्होंने 89.75 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए हैं. उनकी सफलता से स्कूल प्रबंधक सीपी जैन, प्रधानाचार्य इन्दू ओझा ने बच्चों को मिठाई खिलाकर उनकी हौसला अफजाई की.

उनके पिता के मुताबिक, ऋषभ बचपन से ही एक होनहार छात्र रहा है. वह हमेशा कक्षा में अव्वल नंबर पर रहता है. जब ऋषभ क्लास 11 में था. तभी से उसने JEE की तैयारी शुरू कर दी थी. बारहवीं के रिजल्ट आने से पहले ऋषभ ने JEE परीक्षा भी पास कर ली है.

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषभ ने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं है. बावजूद इसके पिता ने मेरी पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है.

जिले में ISC बोर्ड का केवल एक मात्र स्कूल एचसीजे एकेडमी ही है. जिसकी बारहवीं कक्षा में ऋषभ ने प्रथम तो कुशाग्र ने 86 प्रतिशत के साथ द्वितीय स्थान व अभिषेक 84.5 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara Patel

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!