TATA Group जल्द लॉन्च करेगा ‘Super App’ , अमेजन और रिलायंस को देगा कड़ी टक्कर

यह तो हम सभी जानते हैं कि आज के आधुनिक युग में ई-कॉमर्स एप्स और वेबसाइट का इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है, क्योंकि लोग घर बैठे ऑन लाइन शॉपिंग को काफी ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में बाज़ार में मौजूद अमेजॉन और रिलाइंस समेत दूसरे ई-कॉमर्स साइड्स को टक्कर देने के लिए टाटा ग्रुप भी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहा है।

Tata Group बढ़ते ई-कॉमर्स के क्षेत्र में एक Super App लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है, जो ग्राहकों को अलग-अलग ई-सर्विस को एक साथ देने की कोशिश करेगा। यानी Tata Group द्वारा लॉन्च किए गए एक ही App के जरिए ग्राहकों को हर तरह की सुविधा मिलेगी।

Super App की तैयारी में Tata

Tata Group इस Super App को भारत में दिसम्बर 2021 या जनवरी 2022 में लॉन्च कर सकता है, जिसके लिए ग्राहकों को अलग-अलग App में मिलने वाली सर्विस एक ही App के जरिए मिल सकती है। इस App में शॉपिंग के लिए TATA CLIQ, किराना ई स्टोर StarQuik और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की खरीदारी के लिए क्रोमा की सर्विस होगी।

आपको बता दें कि Tata Group भारत में स्टील और कार निर्माता कंपनी है, जिससे सैकड़ों लोगों को रोजगार प्राप्त होता है। जानकारों की मानें तो टाटा ग्रुप द्वारा लॉन्च किए जाने वाले App के चलते अमेजॉन समेत बड़ी ई-कॉर्मस कंपनियों को घाटा हो सकता है।

ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि Tata Group के Super App लॉन्च के बाद दूसरी ई-कॉर्मस कंपनियों को कितना नुकसान होता है। इसके साथ ही यह देखना भी मजेदार होगा कि ग्राहक टाटा के इस नए App को कितना ज्यादा पसंद करते हैं।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!