600 करोड़ दान करने वाले महादानी की बेटी भी नहीं है कम, छात्रा के टॉप करने पर बांटे लाखों के इनाम

करीब 600 करोड़ की कुल संपत्ति दान करने के बाद मुरादाबाद (UP) के उद्योगपति डॉ. अरविंद कुमार गोयल इस युग के नए दानवीर कहे जा रहे हैं.

उन्होंने अपनी सारी संपत्ति गरीबों के नाम कर दी है. उन्होंने 50 साल की मेहनत में खड़ी की अपनी संपत्ति में से मात्र मुरादाबाद सिविल लाइंस स्थित अपना घर अपने पास रखा है.

पिता की तरह बेटी भी है दरियादिल

अरबों रुपये की संपत्ति दान करने वाले समाजसेवी डा. अरविंद गोयल की बेटी रूमा गोयल के ने भी अपनी दरियादिली की मिसाल पेश की है. दरअसल रुमा गोयल के स्कूल से एक छात्रा ने आल इंडिया टाप किया है.

रुमा बरेली स्थित एसआर इंटरनेशनल स्कूल की मैनेजिंग डायरेक्‍टर हैं. उनके इस स्कूल से सीबीएसई दसवीं में गार्गी पटेल ने 100% अंकों के साथ आल इंडिया टाप किया.

कर दी इनामों की बारिश

गार्गी के ऑल इंडिया टॉपर बनने के बाद रूमा गोयल ने छात्रा को तो इनाम दिया ही, इसके साथ साथ उन्होंने शिक्षकों पर भी इनामों की बारिश कर दी.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार रूमा ने बताया कि छात्रा का ये 100% परिणाम उसके साथ साथ शिक्षकों की मेहमत का भी नतीजा है. इन्हीं शिक्षकों के कारण आज हर तरफ स्‍कूल के नाम की चर्चा हो रही है.

शिक्षकों को भी मिले इनाम

रूमा ने अपने पिता की तरह दरियादिली का उदाहरण पेश करते हुए टापर गार्गी पटेल को इनाम स्वरूप एक लाख रुपये नकद दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने शिक्षकों के वेतन में बढ़ोतरी करते हुए, उन्‍हें मनचाही जगह पर यात्रा और शापिंग कराने की घो‍षणा की है.

गार्गी को एक लाख रुपये इनाम देने के साथ साथ उन्होंने हाईस्कूल में पढ़ाने वाले सभी सात शिक्षकों के वेतन में 10-10 हजार रुपये की बढ़ौतरी कर दी है. इसके साथ ही शिक्षकों को अपनी मनपसंद जगह पर एक ट्रिप व शापिंग का इनाम देने की घोषणा की गई है.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!