मोहल्ला छोड़ कर जा रहे दोस्त के पीछे 5 Km तक दौड़ता रहा कुत्ता, दोनों में हो गई थी गहरी दोस्ती

वैसे तो इंसान ही जानवरों का मालिक कहलाता है, उन्हें कई तरह की चीजें सिखाता है लेकिन अगर वफादारी और दोस्ती निभाने का हुनर सीखना हो तो इन बेजुबान कुत्तों से सीखना चाहिए.

इन्होंने समय समय पर अपनी वफादारी का उदाहरण हमें दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो एक बार फिर से इंसान के प्रति इन कुत्तों की वफादारी और दोस्ती का गवाह बना है.

5 किमी तक भागता रहा कुत्ता

उत्तर प्रदेश, आगरा के एक स्ट्रीट डॉग का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. यह कुत्ता एक बैट्री-रिक्‍शा के पीछे करीब 5 किलोमीटर तक भागता रहा है. ये कुत्ता रिक्शा के के पीछे यूं ही नहीं भाग रहा था, बल्कि बैट्री-रिक्‍शा में एक परिवार अपने सामान के साथ जा रहा था और ये उन्हीं का पीछा कर रहा था.

दरअसल, स्ट्रीट डॉग ने जब देखा कि मोहल्ले से एक परिवार जा रहा है, तो वो भी उनके पीछे दौड़ने लगा.

बच्चों से हो गई थी दोस्ती

आगरा के जगदीशपुरा में मारुति स्टेट चौराहे के पास रहने वाला एक परिवार यहां से कहीं और शिफ्ट हो रहा था. जिस वजह से उन्होंने अपना सारा समान ई-रिक्शा में लाद लिया.

इसी परिवार के बच्चे मोहल्ले के इस स्ट्रीट डॉग के साथ घुल मिल गए थे और इसके साथ काफी समय बिताते थे. इसी तरह इस कुत्ते और बच्चों के बीच गहरी दोस्ती हो गई थी.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

अब जब सोमवार को ये परिवार अपना घर छोड़कर जा रहा था, तभी स्ट्रीट डॉग ने उन्हें देख लिया और उनके पीछे-पीछे चल दिया. परिवार बैट्री-रिक्शा में बैठकर लोहामंडी की तरफ जा रहा था और ये कुत्ता लगातार उनके पीछे-पीछे दौड़ रहा था.

ई-रिक्शा के पीछे दौड़ रहे इस कुत्ते को जब रास्ते से गुजर रहे रवि गोस्वामी ने देखा तो उन्होंने इसका वीडियो बना लिया. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बैट्री-रिक्शा के पीछे भागता ये कुत्ता तब तक नहीं रुका जबतक परिवार ने इसे भागता हुआ देख अपने साथ नहीं बिठा लिया. वीडियो बनाने वाले रवि ने दैनिक भास्कर को बताया कि, “यह कुत्ता काफी दूर तक ई-रिक्शा के पीछे भागता रहा. इसके बाद परिवार ने रिक्शा रोककर डॉग को अपने साथ बैठा लिया.”

रिक्शा में सवार परिवार के बच्चे हर रोज इस स्ट्रीट डॉग को रोटियां देते थे. इसलिए जब डॉग ने उनको सामान के साथ निकलते हुए देखा तो उनके पीछे भागने लगा और करीब 5 किमी तक भागता ही रहा.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!