श्रीलंका जाने वाले भारतीयों को साथ ले जाना होगा टीकाकरण कार्ड, दिखाना होगी PCR रिपोर्ट

अगर आप श्रीलंका घूमने के लिए जा रहे हैं, तो आपको नये कोविड नियमों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए, क्योंकि श्रीलंका ने भारतीयों के लिए संशोधित कोविड-19 नियम जारी किये हैं. श्रीलंका की यात्रा करने वाले सभी भारतीयों को अब संशोधित COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

इसकी जानकारी हाल ही में भारतीय उच्चायोग द्वारा दी गई है. गौरतलब है कि भारत से लाखों की तादाद में टूरिस्ट श्रीलंका जाते हैं और यहां के पर्यटन स्थलों की सैर करते हैं.

भारतीयों को दिखाना होगा टीकाकरण कार्ड, पीसीआर रिपोर्ट

श्रीलंका जाने वाले भारतीय सैलानियों को टीकाकरण कार्ड और पीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य तौर पर दिखानी होगी. नए COVID-19 दिशानिर्देशों के अनुसार यहां की यात्रा करने वाले सभी पर्यटकों को अब अपने टीकाकरण कार्ड साथ ले जाना होगा

और गैर-टीकाकृत यात्रियों को नकारात्मक पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी. कोरोना की यह नगेटिव रिपोर्ट आगमन से 72 घंटे पहले की होनी चाहिए. चीन सहित विश्व के अनेक देशों में एक बार फिर से कोरोना का खतरा मंडरा रहा है और तेजी से इसका संक्रमण फैल रहा है.

चीन में कोरोना संक्रमण से हाल बुरे हैं और वहां लोगों को इलाज तक सही से नहीं मिल पा रहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले श्रीलंका ने 7 दिसंबर, 2022 को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए COVID-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने की अनिवार्य आवश्यकता को समाप्त कर दिया था.

इसके साथ ही श्रीलंका जाने वाले सैलानियों के लिए कोविड टेस्ट की रिपोर्ट की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया था. लेकिन अब फिर से एक बार यहां घूमने जाने वाले अंतरराष्ट्रीय सैलानियों को अनिवार्य तौर पर टीकाकरण रिपोर्ट दिखानी होगी.

श्रीलंका में सैलानियों के घूमने के लिए कई खूबसूरत पर्यटन स्थल हैं. यहां आप कई मंदिरों में दर्शन कर सकते हैं. यह देश चारो तरफ से समुद्र के पानी से घिरा हुआ हैं. यहां कई धार्मिक, प्राकृतिक और ऐतिहासिक पर्यटन स्थल मौजूद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!