Pakistani महिला क्रिकेटर की बेटी को दुलारती दिखी भारतीय महिला टीम, वीडियो ने जीता लोगों का दिल

Pakistani महिला क्रिकेटर की बेटी को दुलारती दिखी भारतीय महिला टीम, वीडियो ने जीता लोगों का दिल

पाकिस्तान की महिला टीम के खिलाफ 107 रनों की शानदार जीत के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने क्रिकेट वर्ल्ड कप अभियान की जोरदार शुरुआत कर दी है. लेकिन भारत की जीत के बावजूद पाकिस्तान टीम चर्चा में है. इस चर्चा की वजह हैं पाकिस्तानी महिला टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ़ और उनकी प्यारी सी बेटी. उनकी बेटी के साथ भारतीय टीम की खिलाड़ियों का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोगों का दिल जीत रहा है.

पाकिस्तानी खिलाड़ी की बेटी को भारतीय टीम ने दुलारा

इस वीडियो को देखकर ये बात जाहिर होती है कि मैदान पर भले ही दो देश एक दूसरे के प्रतिद्वंदी हों लेकिन मैदान के बाहर इन खिलाड़ियों में दोस्ती का भाव साफ झलकता है. सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ़ जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें उन्होंने मैच के बाद अपनी बेटी को गोद में ले रखा है. इसके उनके साथ भारतीय टीम के खिलाड़ी भी हैं जो चारों तरफ से उन्हें घेरे उनकी बेटी से प्यार करते नज़र आ रहे हैं.

लोग दे रहे हैं शानदार प्रतिक्रियाएं

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो ने सबका दिल जीत लिया है. दोनों देशों के लोग अब इस पर दिल खोल कर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. पत्रकार मुजीब माशेल ने इस वीडियो के संबंध में लिखा कि ‘इस वीडियो को देखकर आपका दिल ख़ूबसूरत अंदाज़ में पिघलेगा’. वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा कि “महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप की सबसे सुंदर तस्वीर है ये.” इसके अलावा एक एक भारतीय यूज़र प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि “प्रेम बांटिए, घृणा नहीं.”

मारूफ को पहली बार मिला इस खास पॉलिसी का लाभ

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ़ एक प्यारी सी बेटी की मां बनी हैं. अब वह अपनी बेटी के साथ वर्ल्ड कप खेलने के लिए न्यूज़ीलैंड पहुंची हैं. मारूफ़ की बेटी का नाम बेटी है. ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने हाल ही में मां बनी किसी महिला क्रिकेटर को देखभाल करने के लिए किसी को साथ रखने की अनुमति दी है.

ऐसा पैरेंटल सपोर्ट पॉलिसी लागू होने के बाद मुमकिन हो पाया है. इस पॉलिसी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मई 2021 में पहली बारलागू किया था. इसके तहत महिला क्रिकेटर को एक साल की मैटरनिटी लीव दी जाती है. बिस्माह मारूफ़ पहली ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्हें इस पॉलिसी का लाभ प्राप्त हुआ है.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara Patel

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!