एक रुपये के सिक्के के बदले मिल रहे इतने लाख रुपये, फटाफट करें बिक्री

इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदा जा रहा है, जिससे लोगों को बड़ा फायदा भी मिल रहा है। अगर आपको पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट कर रखने का शौक है तो फिर यह खबर आपके लिए वरदान साबित होने जा रही है।

आप पुराने सिक्कों की ऑनलाइन बिक्री आसानी से कर सकते हैं। ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइटों के अलावा कुछ ब्रोकर ऐसे भी हैं जो इन्हें खरीदना पसंद करते हैं। आप समाचार के अंत में दिए गए नंबर पर कॉल करके भी अपने नोट और सिक्कों की कीमत जान सकते हैं।

ऐसे नोट बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। इसे आप घर बैठे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ईबे और क्लिक इंडिया जैसी साइट्स पर बेच सकते हैं। यहां लोग लकी नोट्स की तलाश में हैं। आप पुराने नोटों को क्लिक इंडिया पर व्हाट्सएप के जरिए भी बेच सकते हैं।

पुराने 1 रुपये के चांदी के सिक्कों की कीमत 2 लाख रुपये तक हो सकती है, लेकिन यह कीमत विक्रेता और खरीदार पर निर्भर करती है। पुराने सिक्कों की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी अलग से नीलामी भी की जाती है। वैष्णो देवी की छवि वाले सिक्के घर में पूजा मंदिर के अंदर रखे जाते हैं।

अगर आपके पास भी माता वैष्णो देवी का यह सिक्का है तो आप 1000000 तक कमा सकते हैं। इन सिक्कों को खरीदने के लिए लोग लाखों तक की नीलामी करते हैं। खुदाई में मिले दुर्लभ सिक्के 10 करोड़ रुपये तक में बिकते हैं। सिक्के की विशेषता यह है कि यह 1 सिक्का ब्रिटिश काल का है और 175 एसएससी में स्वामित्व में आया था।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok mantra से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!