CA Final परीक्षा में मध्य प्रदेश के भाई-बहन ने किया कमाल, बहन ने किया टॉप भाई को मिली 18वीं रैंक

CA Final परीक्षा में मध्य प्रदेश के भाई-बहन ने किया कमाल, बहन ने किया टॉप भाई को मिली 18वीं रैंक

मोरेना के भाई-बहन को टॉप करने की आदत है. Victor Convent School से पढ़े नंदिनी और सचिन ज़िला टॉपर भी रह चुके हैं. 2017 में दोनों ने 12वीं में 94.5% हासिल किए थे. दोनों भाई बहन के बीच 2 साल का अंतर है लेकिन दोनों क्लास 2 से साथ में पढ़ रहे हैं. नदिनी ने बताया कि उसने बचपन में 2 क्लास स्किप किए थे और तब से दोनों साथ ही पढ़ रहे हैं.

आमतौर पर भाई-बहन के बीच स्पर्धा होती है, झगड़े होते हैं लेकिन नंदिनी ने बताया कि उसके भाई ने उसका हमेशा साथ दिया.

“मेरी सफ़लता में मेरे भाई का बहुत बड़ा हाथ है. मुझे Mock Test में बहुत ख़राब अंक मिलते थे और ये मेरे लिए बहुत ज़्यादा निराशाजनक था. मैं परेशान हो जाती थी और सोचती थी कि जब Mock Test में ख़राब नंबर आ रहे हैं तो मैं असली परीक्षा में क्या करूंगी. भाई ने मुझे हमेशा प्रैक्टिस करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया और Mock Tests के परिणाम के बारे में ज़्यादा न सोचने की हिदायत दी.”, नंदिनी के शब्दों में.

सचिन ने कहा कि नंदिनी स्कूल में बहुत मेहनत करती थी और वो उसके लिए प्रेरणा है.

“वो मुझे प्रेरित करती थी. उसे देखकर, मैंने भी पढ़ाई में ध्यान देना शुरू किया. मुझे प्रोत्साहित करने का पूरा क्रेडिट उसे ही जाता है.”, सचिन के शब्दों में.

दोनों भाई-बहन एक-दूसरे की ताकत हैं, एक-दूसरे के लिए प्रेरणा हैं. पढ़ाई में दोनों भाई-बहन ने एक-दूसरे की मदद की.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!