PV Sindhu ने रचा इतिहास, चीनी खिलाड़ी को हराकर सिंगापुर में लहराया तिरंगा, जीता साल का तीसरा खिताब

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन बैडमिंटन सुपर 500 टूर्नामेंट का खिताब जीत कर इतिहास रच दिया है. उन्होंने फाइनल में चीन की 22 वर्षीय वांग झी यी को हरा कर ये कमाल किया है. कमाल की बात ये रही कि पूरे मैच में सिंधु ने अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखी.

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास

तीन सेट तक चले मुकाबले में पीवी सिंधु ने चीनी खिलाड़ी पर प्रेशर बनाए रखा. हैदराबाद की 27 वर्षीय पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन का खिताब जीत लिया है. इसी साल पीवी सिंधु ने एशियाई चैम्पियनशिप में भी कांस्य पदक जीता था.

चीनी खिलाड़ी वांग झी यी पर 21-9 11-21 21-15 से जीत दर्ज कर पीवी सिंधु ने अपना पहला सिंगापुर ओपन का खिताब जीता है.

 

इस साल का तीसरा खिताब

दो बार की राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता सिंधु 28 जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु का ये इस साल का तीसरा खिताब है.

इससे पहले उन्होंने इस साल सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन में दो सुपर 300 खिताब अपने नाम किया था.

इस तरह जीता मैच

सिंगापुर ओपन का खिताब अपने नाम करने वाली पीवी सिंधु के लिए ये मुकाबला चुनौती भरा रहा. वांग झी यी के साथ उनका ये मुकाबला तीन सेट तक चला. मैच की शुरुआत पीवी सिंधु ने जीत के साथ की.

इसके बाद दूसरे सेट में उन्हें 11-21 से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन आखिरकार तीसरे सेट में पीवी सिंधु ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए इसे 21-15 से जीत लिया.

बता दें कि सिंधु ने चीन की जिस वांग झी यी को हरा कर ये खिताब जीता है वह एशियाई चैंपियनशिप की मौजूदा चैंपियन हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!