30,000 से ज्यादा लोगों ने की simple one इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलेगी 236 किलोमीटर

कहा जा रहा है कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) का ही समय होगा। दुनिया के कई देश इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ आगे बढ़ चुके है। भारत भी इस दिशा में धीरे-धीरे ही सही लेकिन आगे बढ़ रहा है। भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के वजह से लेक्ट्रिक स्‍कूटर की डिमांड बढ़ रही है। लोगों की डिमांड देखते हुए टू व्‍हीलर कंपनियां भी इस ओर तेजी से बढ़ रही हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों का सबसे बड़ा फायदा यह है कि उसमें कोई ईंधन नहीं डालना पड़ता। बस चार्ज किया और गाड़ी दोड़ने के लिए तैयार।

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्‍कूटर का हुआ 30,000 से अधिक प्री बुकिंग

आमतौर पर इलेक्ट्रिक कार डीजल या पेट्रोल कार की तुलना में काफी महंगी होती है इसलिए इसे खरीदना सबके लिए आसान नहीं होता। पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्‍कूटर कंपनी सिंपल एनर्जी (Simple energy) ने यह घोषणा की है कि उसने सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के लिए अबतक 30,000 से अधिक प्री बुकिंग कर ली है। कंपनी की ओर से प्री बुकिंग अभी भी जारी है, अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के लिए बुकिंग करना चाहते हैं तो कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट (simpleenergy.in) पर केवल 1,947 रुपये में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की प्री-बुक कर सकते हैं।

1,09,999 रुपये में लॉन्च किया गया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर

सिंपल एनर्जी कंपनी का यह दावा है कि इलेक्ट्रिक स्‍कूटर सिंपल वन सिंगल चार्ज में 236 किलोमीटर की रेंज देगी। कंपनी का यह पहला उत्पाद है, जो 15 अगस्त को 1,09,999 रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया था। कंपनी के अनुसार वर्तमान स्‍कूटर का प्रोडक्‍शन तेजी से तैयार किया जा रहा है और इलेक्ट्रिक स्कूटर के इस साल के अंत तक उत्पादन में आने की उम्मीद है, जिससे डिलीवरी भी जल्द शुरू हो सकती है।

सिंपल वन 4.8 kWh बैटरी पैक के साथ उपलब्ध है

सिंपल एनर्जी कंपनी के सीईओ सुहास राजकुमार (Suhas Rajkumar) का कहना है कि लॉन्च के दिन से हमें जो प्यार मिल रहा है उससे हमारा उत्साह बढ़ा हैं। इसके लिए वह अपने दर्शकों को आभार प्रकट करते हैं क्योंकि उन्होंने विश्वास करते हुए एक घरेलू कंपनी को समर्थन दिया है। आपको बता दे कि सिंपल वन 4.8 kWh बैटरी पैक के साथ आता है, जिसका वजन 7 किलोग्राम है।

इलेक्ट्रिक स्‍कूटर 236 किमी की देगी रेंज

यह स्‍कूटर इको मोड में 203 किमी और ‘आदर्श’ परिस्थितियों में 236 किमी की रेंज देने में सक्षम हैं। कंपनी के अनुसार यह 0-50 किमी/घंटे की स्‍पीड देती है। यह चार नए रंग नम्मा रेड, एज़ूर ब्लू, ग्रेस व्हाइट, और ब्रेज़ेन ब्लैक के साथ मार्केट में उपलब्ध होगी। स्कूटर में पोर्टेबल बैटरी के साथ एक मिड-ड्राइव मोटर है और चलते-फिरते नेविगेशन के साथ टीएफटी टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन जैसी स्मार्ट सुविधाएं भी दी गई हैं।

कंपनी का लक्ष्य 300+ चार्जिंग स्टेशन बनाने का है

ब्लूटूथ और 4 जी कनेक्टिविटी, जियो-फेंसिंग, ओटीए अपडेट, रिमोट टेलीमेट्री, टीपीएमएस, वाहन ट्रैकिंग, वेकेशन मोड और सिस्टम के जरिए आपको निकटतम फास्ट चार्जर स्थान की सुविधा दी जाएगी। कंपनी के अनुसार 13 राज्‍यों में सिंपल एनर्जी के पास 120 विक्रेताओं के साथ-साथ 70+ आपूर्तिकर्ता हैं और उसकी उद्योग 4.0 फैक्ट्री में 10 लाख इकाइयों की क्षमता है। कंपनी का लक्ष्य तीन से चार महीनों में 300+ चार्जिंग स्टेशन बनाने का है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!