IND vs NZ: भारत के अगले वनडे मैच में होगी अविश्वसनीय घटना, विश्व क्रिकेट में टीम इंडिया रचेगी इतिहास

वनडे क्रिकेट के इतिहास में अब तक कुल 9,014 मैच खेले जा चुके हैं। आईसीसी वर्ल्ड इलेवन समेत दुनिया भर के कुल 28 देशों के बीच ये तमाम मुकाबले खेले गए। इसमें से सबसे ज्यादा 1024 मैच भारत ने खेले हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 975 वनडे खेले हैं और वह लिस्ट में दूसरे नंबर पर है।

पाकिस्तान के खाते में 948 वनडे मुकाबले हैं और वह सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैच खेलने वाली टॉप 3 टीमों में शामिल है। इन तमाम मुकाबलों के दौरान कई वनडे मैचों ने कई रिकॉर्ड को टूटते और बनते देखा है, लेकिन भारत के अगले मैच में जो होगा वह घटना अविश्वसनीय है।

टीम इंडिया देगी अविश्वसनीय घटना को अंजाम

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की सीरीज का अगला वनडे शनिवार 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाएगा। अब तक 795 वनडे मैच खेल चुकी और लिस्ट में छठे नंबर पर मौजूद कीवी टीम इस दिन एक अकल्पनीय घटना की गवाह बनेगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत एक ऐसी टीम के साथ मैदान में उतरेगा, जो इस दिन से पहले कभी किसी और देश के पास नहीं रही। यानी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन एक ऐसी घटना को अंजाम देगी जिसके बारे में पहले शायद कभी किसी ने सोचा तक नहीं होगा।

भारत के 3 खिलाड़ी करेंगे अकल्पनीय कार्य

भारत की इस टीम में तीन खास खिलाड़ी शामिल होंगे जिनकी मौजूदगी से वनडे क्रिकेट इतिहास में कीर्तिमान की एक नई इबारत लिखी जाएगी।

ये तीन खिलाड़ी हैं, कप्तान रोहित शर्मा, उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल और टीम के नंबर चार बल्लेबाज शुभमन गिल। ये तीनों खिलाड़ी दोहरे शतकवीर हैं। यह पहला मौका होगा जब कोई टीम किसी मैच के लिए दोहरा शतक लगाने वाले तीन बल्लेबाजों के साथ मैदान में उतरेगी।

एकसाथ मैदान में दिखेंगे 3 दोहरे शतकवीर

वनडे क्रिकेट में सबसे पहला दोहरा शतक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 2010 में लगाया था। साल 2011 में वीरेंद्र सहवाग ने इतिहास का दूसरा दोहरा शतक लगाया। इसके बाद, इन दोनों बल्लेबाजों ने कई वनडे मुकाबलों में एकसाथ शिरकत की, लेकिन कभी दोहरा शतक जड़ने वाले तीन खिलाड़ी एक टीम से एकसाथ कभी नहीं खेले।

बता दें कि रोहित शर्मा ने अपना पहला दोहरा शतक 2014 में लगाया और सचिन इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके थे। ईशान किशन ने 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाई। इस लिस्ट में सबसे नया नाम जुड़ा है शुभमन गिल का जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में डबल सेंचुरी ठोककर कई नए रिकॉर्ड बना डाले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!