टीम इंडिया के दो धाकड़ खिलाड़ी रेडी, रोहित शर्मा की टेंशन हुई दूर

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ समय से अपने खिलाड़ियों की इंजरी को लेकर लगातार परेशान रही है। अभी भी कुछ खिलाड़ी घायल हैं और भारतीय टीम में वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

हालांकि अच्छी बात ये है कि भारत की बेंच स्ट्रेंथ इतनी मजबूत है कि किसी भी खिलाड़ी के बाहर होने पर ऑप्शन इतने ज्यादा होते हैं कि एक खिलाड़ी बाहर होता है तो उसकी जगह लेने के लिए दो तैयार हो जाते हैं। इसलिए भारतीय टीम को उनकी कमी भी ज्यादा नहीं खलती।

अभी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को चोटिल होकर बाहर हैं ही, साथ ही श्रेयस अय्यर भी अपनी बैक की दिक्कत के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ वन डे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

लेकिन इस बीच भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर आ रही है। टीम इंडिया के ​दो दिग्गज खिलाड़ी अब पूरी तरह से फिट होते हुए नजर आ रहे हैं और माना जा रहा है कि जल्द ही भारतीय टीम की जर्सी में मैदान में खेलते हुए भी दिखाई देंगे।

रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से कर सकते हैं मैदान में वापसी

टीम इंडिया न्यूजीलैंड से वन डे सीरीज खेल रही है, इसका पहला मैच हो चुका है और अब रविवार को दूसरा मैच रायपुर में खेला जाना है। इसी सीरीज में आगे चलकर न्यूजीलैंड के साथ ही तीन टी20 मैच भी खेले जाने हैं। ये सीरीज एक फरवरी को खत्म होगी। इसके बाद शुरू होगी वो सीरीज, जिसका पूरी दुनिया को इंतजार रहता है।

हम बात कर रहे हैं भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट की। जिसे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भी कहा जाता है। इस सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाने हैं, जिसके पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है।

भारत के लगभग सभी बड़े खिलाड़ी इसमें खेलते हुए नजर आएंगे। सेलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर को तो शामिल ​किया ही है, साथ ही रवींद्र जडेजा भी टीम में हैं, लेकिन जडेजा के साथ शर्त के रखी गई है कि अगर वे पूरी तरह से फिट होंगे, तभी मैच खेल पाएंगे।

इस बीच खबर है कि रवींद्र जडेजा अब फिर से मैदान में उतर कर प्रैक्टिस शुरू कर चुके हैं और जल्द ही एनसीए से अगर उन्हें सार्टिफिकेट मिल जाता है तो पक्का है कि वे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच नौ फरवरी से खेला जाना है, इसमें अभी करीब 20 दिन का वक्त है, ऐसे में रवींद्र जडेजा फिट हो सकते हैं। अगर वे फिट होते हैं तो भारत की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल होंगे, इसमें शक नहीं होना चाहिए।

श्रेयस अय्यर भी तेजी से हो रहे हैं ठीक, जल्द होगी वापसी

इतना ही नहीं श्रेयस अय्यर ने कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा दी थी, जब वे न्यूजीलैंड वन डे सीरीज से बाहर हुए। श्रेयस अय्यर टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भले उन्हें टेस्ट में डेब्यू किया बहुत ज्यादा वक्त नहीं हुआ है, लेकिन जितने भी मौके मिले हैं, वे अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हुए हैं।

भारत के दो खिलाड़ियों को लेकर अच्छी खबर सामने आने के बाद भारत की दिक्कतें काफी हद तक दूर हो जाएगी। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी इसलिए भी खास है, क्योंकि इसी को जीतकर भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनिशप के फाइनल का रास्ता पक्का करेगी। चार में से तीन मैच भी भारतीय टीम ने जीत लिए तो फाइनल तय हो जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के फाइनल खेलने की पूरी संभावना है। भारत ने अगर ऑस्ट्रेलिया को तीन मैच हरा दिए तो एक तीर से भारतीय टीम दो शिकार करेगी।

पहला तो डब्ल्यूटीसी का फाइनल तय हो जाएगा, वहीं आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में भी भारतीय टीम के पास नंबर वन बनने का मौका होगा। अभी चल भले भारत न्यूजीलैंड सीरीज रही है, लेकिन सभी को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का इंतजार है, फैंस भी इसका बेस​ब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!