27 मंजिला ‘एंटीलिया’ के टॉप फ्लोर पर ही क्यों रहता है अंबानी परिवार? जानिए वजह

रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी देश ही नहीं दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शुमार हैं। मुंबई स्थित अपने 27 मंजिला बंगले एंटीलिया में रहने वाले मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्खियोंं में रहता है। एंटीलिया में ऐशो-आराम की हर सुख सुविधाएं मौजूद हैं।

बंगले में 9 हाई स्पीड लिफ्ट्स लगी हैं। मल्टी स्टोरी गैराज भी है जिसमें करीब 168 गाड़ियां एक साथ पार्क की जा सकती हैं। यहां 3 हेलीपैड, एक बड़ा बॉलरूम, थियेटर, स्पा, मंदिर और कई टैरेस गार्डन भी हैं। बहुत कम लोग जानतेे हैं कि मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया के टॉप फ्लोर पर ही रहते हैैं।

नीता अंबानी ने बतायी थी वजह:

मुकेश अंबानी अपने पूरे परिवार के साथ एंटीलिया में रहते हैं। यहां उनकी पत्नी नीता अंबानी, बेटे-बहू आकाश और श्लोका, छोटे बेटे अनंत और मां कोकिलाबेन रहती हैं।

4 लाख स्क्वेयर फुट में फैला ये बंगला 27 मंजिलों का जरूर है लेकिन कई मालों की सीलिंग लगभग दोगुनी उंचाई की है जिस वजह से ये इमारत 40 मंजिल जितना ऊंचा दिखता है।

हालांकि, परिवार के रहने के लिए टॉप फ्लोर पर क्वार्टर बनाए गए हैं। बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक नीता अंबानी चाहती थीं कि सभी कमरों में सूर्य की रोशनी पर्याप्त आती रहे, इसलिए उन्होंने ऊपरी हिस्से में रहने का फैसला किया। बता दें कि इस हिस्से में आने की इजाजत बेहद कम लोगों को है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!