अपनी मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं रेखा, अभिनेत्री ने खुद इस बात से उठाया था पर्दा

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को अनूठी पहचान देने वाली अभिनेत्री रेखा को भला कौन नहीं जानता। रेखा एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने बेहद कम समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है। भले ही उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत काफी देर से की परंतु कम समय में रेखा ने नाम तथा शोहरत कमाई है। यह बॉलीवुड इंडस्ट्री के सदाबहार अभिनेत्री मानी जाती हैं, जो अपने करियर के शुरुआती दिनों से लेकर आज तक उतनी ही खूबसूरत लगती हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सदाबहार अभिनेत्री रेखा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के दम पर लोगों का दिल जीत लिया है। आज भी उनकी खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने हैं। अगर रेखा आज भी किसी इवेंट में पहुंचती हैं तो वहां चार चंद चांद लग जाते हैं। भले ही रेखा फिल्मों से दूर हैं परंतु उनके चाहने वालों की आज भी कमी नहीं है। रेखा का स्टाइल और मेकअप सबसे अलग ही नजर आता है परंतु रेखा का अपनी मांग में सिंदूर लगाना कई बार बहुत से सवाल खड़े कर देता है।

ज्यादातर सभी लोगों के मन में यह सवाल जरूर उठता है कि आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में लगाती हैं? जब रेखा को मांग में सिंदूर लगाए बॉलीवुड के गलियारों में देखा गया तो सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए थे। ऐसे में बहुत सी बातें निकल कर सामने आ रही थीं। लोग कह रहे थे कि रेखा अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरती हैं परंतु सच क्या है यह अभिनेत्री से ज्यादा और कोई भी नहीं जान सकता है। अभिनेत्री रेखा ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह अपनी मांग में सिंदूर क्यों लगाती हैं।

आखिर रेखा का अमिताभ बच्चन के साथ रिश्ता क्या है? यह बात किसी से भी छुपी नहीं है। एक समय ऐसा था जब रेखा अमिताभ बच्चन से बेहद प्यार करती थीं। आपको बता दें कि साल 1980 में सबसे पहले रेखा सिंदूर लगाकर ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में पहुंची थीं। जब वहां पर मौजूद लोगों ने रेखा की मांग में सिंदूर देखा तो सबको काफी आश्चर्य हुआ। वहां पर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भी थे। जया बच्चन रेखा को देखकर काफी घबरा गई थीं।

बता दें उस समय के दौरान रेखा और अमिताभ बच्चन के प्यार के चर्चे खूब सुर्खियों में छाए हुए थे। रेखा की मांग में सिंदूर देखकर सभी लोग तरह-तरह की बातें बनाने लगे। सब यही कह रहे थे कि कहीं अमिताभ ने रेखा से शादी तो नहीं कर ली? जया बच्चन के मन में भी यही डर बना हुआ था। लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री रेखा ने इस बात से पर्दा उठाया था कि वह अपनी मांग में सिंदूर क्यों भरती हैं।

रेखा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह किसी के नाम का सिंदूर अपनी मांग में नहीं भरती हैं बल्कि फैशन के तौर पर उसे लगाती हैं। रेखा ने आगे यह बताया था कि उन पर सिंदूर बहुत अच्छा लगता है। उनके मेकअप के साथ सूट करता है। इसलिए वह इसे लगाना पसंद करती हैं।

आपको बता दें कि रेखा ने अपने जीवन में बहुत दर्द सहा है। कभी भी उनको अपने पिता का प्यार नहीं मिल पाया और ना ही उन्होंने जिसको चाहा, उसका प्यार मिल सका। जब भी रेखा ने दिल लगाया तो हमेशा उनका दिल और भरोसा दोनों ही टूटा है। वैसे तो अमिताभ बच्चन के साथ रेखा की प्रेम कहानी काफी मशहूर है परंतु रेखा के जीवन में कई प्यार आए परंतु कोई भी उनका सहारा ना बन सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!