सलाम! 3 बच्चों की मां ब्रेस्ट मिल्क से बना रही ज्वैलरी, 2023 तक 15 करोड़ का बिजनेस करने का दावा

हर महिला का मां बनने का सपना होता है. जब उसका ये सपना पूरा हो जाता है तो वह अपने मदरहुड पीरियड को इन्जॉय करना नहीं भूलती. इस दौरान वह अपने बच्चों को ब्रेस्टफीड करना नहीं भूलती. मगर क्या आप किसी ऐसी मां को जानते हैं जो ब्रेस्ट मिल्क ज्वैलरी के जरिए मोटी कमाई कर रही है. अगर नहीं तो आपको लंदन की रहने वाली 3 बच्चों की मां ‘सफिया रियाद’ से मिलना चाहिए.

तीन बच्चों की मां बना रही है ब्रेस्ट मिल्क ज्वैलरी

लंदन के बेक्सले की रहने वाली तीन बच्चों की मां सफिया रियाद, जो अपने पति एडम रियाद के साथ मिलकर magenta flowers नाम की एक कंपनी चलाती हैं. उन्होंने इस कंपनी को 2019 में खोला था और अब उनके पास 4 हजार से ज्यादा बुके के ऑर्डर आते रहते हैं. वहीं अब सफिया अपने पति के साथ ब्रेस्ट मिल्क ज्वैलरी बनाने के बिजनेस में उतरना चाह रही हैं.

2023 तक 15 करोड़ का बिजनेस होने का अनुमान

सफिया का कहना है कि दुनिया में आजकल ज्वैलरी की मांग बढ़ चुकी है. उन्हें दुनियाभर से ब्रेस्ट मिल्क ज्वैलरी के ऑर्डर भी मिल रहे हैं. उनका मानना है कि कंपनी 2023 तक 1.5 मिलियन यानि 15 करोड़ का बिजनेस कर सकती है. उन्होंने इस बिजनेस में सालाना 483 फीसदी का ग्रोथ होने का अनुमान भी लगाया है.

लॉकडाउन के दौरान आया बिजनेस का आइडिया

यह आइडिया सफिया को लॉकडाउन के दौरान आया था, जब उन्होंने इससे जुड़ा एक आर्टिकल पढ़ा था. इसके बाद उन्होंने इस पर काम करना शुरू कर दिया और उन्होंने अपने पति के साथ मिलकर लॉकडाउन के दौरान ब्रेस्ट मिल्क ज्वैलरी पर एक्सपेरिमेंट भी किया.

साफिया ज्वैलरी बनाने के लिए पहले दूध को प्रिजर्व करके रखती हैं और फिर उसे गैर पीले रंग की राल के साथ मिलाकर एक प्रोसेस के साथ तैयार करती हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!