पाकिस्तानी एंकर की प्लेयर से हुई टक्कर, इंटरव्यू लेते हुए धड़ाम से गिरीं

आईपीएल 2023 सीजन के शुरू होने में अभी दो महीने से ज्यादा का वक्त बाकी है। फैंस इसका बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं लेकिन इस साल आईपीएल के शुरू होने से पहले उनके मनोरंजन के लिए दुनिया में दो और टी20 लीग का आगाज हो चुका हैं।

आईपीएल की ही तरह इस साल साउथ अफ्रीका में एसए20 (SA20) लीग का पहला सीजन पूरे तड़क भड़क के साथ खेला जा रहा है। इस लीग की सभी छह टीमें आईपीएल की अलग-अलग फ्रेंचाइजीज ने ही खरीदी है।

एसए20 में गुरुवार को एमआई केप टाउन और सनराइजर्स ईस्टर्न केप के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना हुई जो शायद आईपीएल में भी आपने पहले कभी नहीं देखी होगी।

प्लेयर से टकराकर पाकिस्तानी एंकर जमीन पर गिरीं

केप टाउन में आयोजित इस मैच के दौरान पाकिस्तानी एंकर और वर्ल्ड क्रिकेट का जाना पहचाना नाम जैनब अब्बास बाउंड्री के किनारे खड़ी होकर मुकाबले को कवर कर रही थीं।

बाद में बल्लेबाजी कर रही सनराइजर्स ईस्टर्न केप की पारी के 13वें ओवर के दौरान सैम करन गेंदबाजी कर रहे थे। उनके ओवर की अंतिम बॉल पर मार्को यानेसन ने शानदार ड्राइव मारा।

बॉल सीधे बाउंड्री पार जाती दिखी जिसे रोकने के लिए डीप मिड विकेट पर फील्डर ने डाइव मारी। वह बाउंड्री तो नहीं बचा सके पर रस्सी के उस पार इंटरव्यू ले रहीं स्पोर्ट्स प्रेजेंटर जैनब अब्बास से टकरा जरूर गए। फिर क्या था, मशहूर पाकिस्तानी एंकर देखते ही देखते चारों खाने चित हो गईं।

स्टेडियम में मौजूद तमाम लोगों का ध्यान इस घटना की तरफ जाना लाजिमी था। जैनब ने नीचे गिरने के तुरंत बाद खुद को संभाला और पास खड़े उनके सहकर्मी ने भी उन्हें उठने में मदद की। एंकर ने बाद में घटना को संभालते हुए कहा, “मुझे लगता है कि हम बच गए।”

कौन हैं जैनब अब्बास?

बता दें कि जैनब अब्बास वर्ल्ड क्रिकेट में बतौर मीडिया पर्सन एक लोकप्रिय चेहरा है। वह 2019 वर्ल्ड कप की प्रेजेंटर रही हैं। अब्बास स्काई स्पोर्ट्स, स्टार स्पोर्ट्स, टेन स्पोर्ट्स जैसे बड़े ब्रॉडकास्टर से जुड़ी रही हैं। वह अपनी खूबसूरती की वजह से भी सुर्खियों में रहती हैं।

बहरहाल, इस मुकाबले में एमआई केप टाउन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 171 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स ईस्टर्न कैप की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान ऐडन मारक्रम समेत उसके 4 विकेट 57 रन पर निकल गए।

मार्को यानसेन ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में ताबड़तोड़ 66 रन बनाए और अपनी टीम को 2 विकेट से बेहतरीन जीत दिलाई। उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!