Sa Re Ga Ma Pa Li’l Champs Winner: 9 साल की सिंगर जेटशेन दोहना लामा ने जीती ट्रॉफी, फिनाले रहा जबरदस्त

पाकयोंग, सिक्किम के नौ वर्षीय जेटशेन दोहना लामा को सिंगिंग रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ का विजेता घोषित किया गया है। 15 अक्टूबर, 2022 को शुरू हुए इस शो का समापन ग्रैंड फिनाले के साथ हुआ और इसमें सेलिब्रिटी मेहमानों में विशेष रूप से बॉलीवुड स्टार जैकी श्रॉफ, फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप और संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी ने भाग लिया।

फिनाले एपिसोड के दौरान, टॉप 6 कंटेस्टेंट के साथ कड़ा मुकाबला देखने को मिला, जिन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हर्ष सिकंदर, राफा येसमिन, अथर्व बख्शी, अतनु मिश्रा, जेटशेन दोहना लामा और ज्ञानेश्वरी घाडगे में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। लेकिन यह जेटशेन थीं जिन्होंने ट्रॉफी अपने नाम की। जेटशेन की हेमा मालिनी ने हाल ही में तारीफ की थी, जिन्होंने उनकी आवाज की तुलना दिग्गज लता मंगेशकर से की थी।

जेटशेन विजेता बनीं और जज शंकर महादेवन, अनु मलिक और नीति मोहन ने ट्रॉफी से सम्मानित किया। हर्ष सिकंदर, 9, और 12 वर्षीय ज्ञानेश्वरी घाडगे को क्रमशः फर्स्ट और सेकेंड रनरअप घोषित किया गया। एपिसोड के दौरान, जैकी श्रॉफ ने मंजीरा की भूमिका निभाई और अमित त्रिवेदी ने जेटशेन से मंच पर उनके साथ ‘परेशान’ गाने की रिक्वेस्ट की।

रॉक म्यूजिक की फैंन जेटशेन ने तीन साल की उम्र में गाना शुरू कर दिया था। ट्रॉफी जीतने के बाद, उन्होंने अपने एक्साइटमेंट को साझा किया। उन्होंने बयान में कहा, “यह एक सपने के सच होने जैसा है। प्रतियोगिता कठिन थी क्योंकि सभी प्रतियोगी बहुत प्रतिभाशाली हैं। मेरी यात्रा सीखने का एक शानदार अनुभव रही है। मेरे लिए और मैं अपने सभी गुरुओं का आभारी हूं जिन्होंने लगातार मेरा समर्थन किया और एक गायक के रूप में मेरी क्षमता को समझने में मेरी मदद की। मैं निश्चित रूप से अपने साथ यादों का एक बंडल ले जा रही हूं और अपनी नई गायन यात्रा की प्रतीक्षा कर रही हूं।”

जेटशेन के प्रदर्शन पर बात करते हुए, महादेवन ने कहा, ”जेटशेन पूरे सीजन में लगातार हाईएस्ट लेवल पर अपनी परफॉर्मेंस दे रही हैं और सप्ताह दर सप्ताह अपने गायन कौशल को निखारने की दिशा में काम कर रही हैं। मैंने वास्तव में उन्हें इस सीजन में एक गायिका के रूप में विकसित होते देखा है।”

नीति ने विनर बधाई दी और घोषणा की, “मैंने पूरे सीजन में उसके प्रदर्शन को पसंद किया है और उसका आनंद लिया है। मेरा मानना है कि वह उद्योग में अपना करियर बनाने की क्षमता के साथ वास्तव में एक बहुमुखी गायिका है।” अनु मलिक ने जेटशेन को अपनी शुभकामनाएं दीं और कहा, “उसे गाते हुए सुनना हमेशा खुशी की बात रही है। हमने इस सीजन की शुरुआत से ही उसे विकसित होते देखा है। मुझे यकीन है कि उसके आगे उसका उज्ज्वल भविष्य है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!