‘यूक्रेन में लहराएंगे जीत का परचम’, राष्ट्रपति पुतिन ने रूस को लेकर किया बड़ा दावा

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का बड़ा बयान सामने आया है। एएफपी के मुताबिक, पुतिन ने दावा किया है कि इसमें कोई शक नहीं है कि रूस यूक्रेन में जीत जाएगा। पुतिन का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब हालही में ये खबर सामने आई थी कि यूक्रेन ने पश्चिम देशों से हथियारों की तेज आपूर्ति की जरूरत पर जोर दिया था।

गौरतलब है कि शनिवार को रूस ने यूक्रेन पर भीषण हमला किया था, जिसमें यूक्रेन के निप्रो शहर में एक नौ मंजिला अपार्टमेंट नष्ट हो गया था। इस भीषण हमले में 3 बच्चों समेत 40 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई थी। इस हमले के बाद से यूक्रेन के सैनिक प्रेशर महसूस कर रहे थे।

यूक्रेन के कम आबादी वाले क्षेत्रों पर भी हमला कर रहा रूस रूसी सेना ने बखमुत और अव्दिका के आसपास के लगभग 25 कस्बों और गांवों पर हमले किए हैं। इस बात की जानकारी सोमवार को यूक्रेनी सेना के जनरल स्टाफ ने दी थी। जिसमें बताया गया था कि रूसी तोपें लगातार इन इलाकों पर कहर बरपा रही हैं।

यूक्रेनी अधिकारियों से हवाले से सामने आया कि निप्रो में शनिवार को जो मिसाइल हमला हुआ, उसके बाद से 25 से ज्यादा लोग लापता हैं। जबकि 6 बच्चों समेत 39 लोग मलबे से निकाले जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!