पुराने नोट आपको बनायंगे लखपति,1, 5 और 10 रुपए के बेचने पर मिलेंगे इतने पैसे

पुराने नोट आपको बनायंगे लखपति,1, 5 और 10 रुपए के बेचने पर मिलेंगे इतने पैसे

अगर आपको भी पुरानी चीजें इक्कठा करने का शौक हैं तो आपके लिए ये अच्छी खबर, आप घर बैठे बैठे लखपति बन सकते हैं जी हाँ अपने सही पढ़ा अगर आपके पास भी 1, 5 और 10 रुपए के पुराने नोट हैं तो आप इन्हें बेचकर लखपति बन सकते हैं.

भारत में कई ऐसी वेबसाइट हैं जो पुराने नोट्स की नीलामी करती हैं इन वेबसाइट पर जानकर आप अपने नोट की बोली लगाकर बेच सकते है और मोटा पैसा कमा सकते हैं.

अगर आपने बचपन में शौकिया तौर पर 1, 5 और 10 रुपए के नोट इकट्ठे किए हैं तो अब वो नोट आपको लखपति बना देंगे. बता दें ये नोट भले ही चलन में नहीं हैं लेकिन इतनी वैल्यू आज कई ज्यादा है.

अगर आपके पास 1 रूपये का पुराना नोट है तो आपको मोटी रकम मिल सकती है 1 रुपये के नोटों का बंडल 45,000 रुपये तक बिक सकता है. इस नोट पर 1957 में गवर्नर एचएम पटेल का साइन और इसका सीरियल नंबर 123456 होना चाहिए.

5 रुपए के नोट पर ट्रैक्टर बना है उस नोट की कीमत  30,000 रुपए तक है.अगर आपके पास ये नोट है तो आप भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

10 रुपए के नोट से 25,000 तक कमा सकते हैं, अगर आपके पास इन नोटों का कलेक्शन हैं तो आप इन नोट को ऑनलाइन नीलाम करके मोटा पैसा कमा सकते हैं

(डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.)

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!