Video: रेल पटरियों को पार करने के लिए भागा बुजुर्ग, सामने आई ट्रेन और फिर

Video: रेल पटरियों को पार करने के लिए भागा बुजुर्ग, सामने आई ट्रेन और फिर

एक बुजुर्ग व्यक्ति की जान बाल-बाल बच गई, जब वह रेलवे ट्रैक पार कर रहा था. मध्य रेलवे ने बताया कि रविवार को मुंबई के कल्याण इलाके में रेलवे ट्रैक पार कर रहे एक बुजुर्ग व्यक्ति ने मौत को चकमा दे दिया. मुंबई-वाराणसी ट्रेन के ड्राइवरों ने एक रेल अधिकारी द्वारा सतर्क किए जाने के बाद समय पर आपातकालीन ब्रेक लगाया, जिसकी वजह से बुजुर्ग शख्स की जान बच गई.

ऐसे बच गई बुजुर्ग की जान

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वरिष्ठ नागरिक को ट्रेन के नीचे से छुड़ाए जाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है और इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग खूब शेयर कर रहे हैं. यह घटना दोपहर करीब 12.45 बजे हुई जब ट्रेन ठाणे जिले के लिए कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 से निकली. मध्य रेलवे (सीआर) ने बताया कि उस समय ट्रैक पार कर रहे 70 वर्षीय हरि शंकर गिर गए और ट्रेन के नीचे फंस गए.

अधिकारी की सूझ-बूझ ने बचाई जान

मुख्य स्थायी मार्ग निरीक्षक (सीपीडब्ल्यूआई) संतोष कुमार ने लोको पायलट एस के प्रधान और सहायक लोको पायलट रविशंकर को सावधान करने के लिए चिल्लाया. फिर दो लोको पायलट ने तुरंत आपातकालीन ब्रेक लगाया और बुजुर्ग व्यक्ति को ट्रेन के नीचे से खींच लिया.

अधिकारियों को ईनाम की घोषणा

घटना के तुरंत बाद मध्य रेलवे ने एक एडवाइजरी जारी कर लोगों से रेल की पटरियां न पार करने को कहा और चेतावनी दी कि यह घातक साबित हो सकता है. अधिकारियों ने कहा कि दोनों लोको पायलटों और सीपीडब्ल्यूआई को शख्स की जान बचाने के लिए 2,000 रुपये नकद इनाम की घोषणा की.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!