पश्चिम बंगाल के स्कूल में मिड-डे मील में मरा चूहा और छिपकली मिले, लोगों ने किया हंगामा

पश्चिम बंगाल में मालदा के एक स्कूल में मिड-डे मील में मरे चूहे और छिपकली मिलने पर स्थानीय लोगों ने हंगामा कर दिया। लोगों ने कहा कि मिड-डे मील को लेकर बच्चे काफी समय से शिकायत कर रहे थे।

आज हमने खुद स्कूल जाकर देखा। मालदा के डीएम नितिन सिंघानिया ने कहा कि यह मामला के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

झारखंड के सरायकेला में 14 जून, 2019 को सीपीआई (माओवादी) के लोगों ने पुलिसकर्मियों की हत्या कर उनके हथियार और गोला-बारूद लूट लिए थे। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मामले में बुधवार को झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर छापेमारी की।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 30 जनवरी को श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए समान विचारधारा वाले 21 दलों के नेताओं को न्योता दिया है।

इन पार्टियों के अध्यक्षों को लिखे पत्र में खड़गे ने कहा कि यात्रा की शुरुआत से ही कांग्रेस ने हर समान विचारधारा वाली पार्टी को यात्रा में भागीदारी करने को कहा है। राहुल गांधी के निमंत्रण पर कई राजनीतिक दलों के सांसद अलग-अलग चरणों में यात्रा में शामिल भी हुए हैं।

CBI ने आम्रपाली समूह के प्रबंध निदेशक अनिल शर्मा और 6 अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। 2 अगस्त 2014 को बिहार के लखीसराय में बालिका विद्यापीठ के तत्कालीन सचिव डॉ शरद चंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय वे यूनिवर्सिटी कैंपस के अपने घर में अखबार पढ़ रहे थे। CBI ने पटना हाईकोर्ट के आदेश पर केस हाथ में लिया था

हरियाणा के अंबाला कैंट एयरफोर्स स्टेशन में मंगलवार रात दीवार फांदकर घुसने की कोशिश कर रहा युवक पकड़ा गया। यहां राफेल विमान तैनात किए गए हैं। वारदात एयरफोर्स स्टेशन में लगे CCTV कैमरे में कैद हुई तो वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत युवक को दबोच लिया।युवक की पहचान जामनिया, गाजीपुर (UP) निवासी रामू के रूप में हुई है। उसे पुलिस को सौंप दिया गया है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में विदेश मंत्रालय के सामने बुधवार को दोपहर धमाका हुआ। इसमें 20 लोगों के मारे जाने की खबर है। एंबुलेंस को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक के मुताबिक धमाके और गोलियों की आवाज विदेश मंत्रालय के गेट के ठीक बाहर सुनी गई।

कर्नाटक में 9 डॉक्टरों और मेडिकल स्टूडेंट्स को ड्रग्स लेने और इसकी तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। छापेमारी सेंट्रल क्राइम ब्रांच और मंेगलुरु पुलिस के जाइंट ऑपरेशन में की गई।

पुलिस कमिश्नर शशिकुमार ने कहा कि भारतीय मूल के एक UK के नागरिक से पूछताछ के आधार पर छापेमारी की गई, जो एक डेंटल कॉलेज का छात्र था।

कावरत्ती कोर्ट ने बुधवार को लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैजल सहित 4 लोगों को हत्या के प्रयास के मामले में 10 साल की सजा सुनाई है। दोषियों पर एक-एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।ये सभी पूर्व केंद्रीय मंत्री पीएम सईद के दामाद पदनाथ सालिह पर जानलेवा हमला करने के मामले में दोषी पाए गए हैं।

 

मोदी कैबिनेट ने कम रकम के डिजिटल ट्रांजैक्शन के लिए 2600 करोड़ रुपए की प्रोत्साहन राशि को मंजूरी दे दी है। BHIM UPI से ट्रांजैक्शन पर इंसेंटिव मिलेगा।साथ ही कैबिनेट ने तीन मल्टी लेवल कोऑपरेटिव सोसाइटी बनाने का भी निर्णय लिया है। वहीं पीएम मुफ्त अनाज योजना अब से पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम कही जाएगी।

दिल्ली में नगर निगम (MCD) के मेयर चुनाव 30 जनवरी को हो सकते हैं। इस प्रस्ताव के साथ एक रिपोर्ट मंगलवार शाम दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेजी गई। MCD की पहली मीटिंग 6 जनवरी को हुई थी, जो AAP और BJP पार्षदों के बीच झड़प के बाद मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के बिना समाप्त हो गई थी।

फ्रांस के पेरिस में गारे डू नॉर्ड रेलवे स्टेशन में बुधवार को एक शख्स ने लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। इसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस ने मौके पर ही हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। फ्रांस के रेलवे ऑपरेटर SNCF ने बताया कि शख्स को पकड़ने के लिए पुलिस ने फायरिंग भी की। घटना में कितने लोग घायल हुए, ये साफतौर पर नहीं कहा जा सकता।

जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा के माछल सेक्टर में सेना का अफसर और 2 जवान शहीद हो गए। ये तीनों भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स के सैनिक थे। इनमें 1 JCO (जूनियर कमीशंड ऑफिसर) और 2 OR (अन्य रैंक) का एक दल रेगुलर ऑपरेशन के लिए निकला था। बर्फ के कारण उनकी गाड़ी फिसलकर गहरी खाई में गिर गई। तीनों जवानों के शव मिल गए हैं।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में भीषण सड़क हादसा हो गया है। तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर चाय की दुकान में टक्कर मारते हुए पुलिया में जा घुसा है। भयंकर कोहरे के चलते यह दर्दनाक हादसा हुआ है। चाय की गुमटी पर बैठे 12 लोगों मे से 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। एक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

वहीं 6 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने लोगों को मलबे से निकालना शुरू कर दिया है। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने रेस्क्यू जारी किया है। लोगों को मलबे से बाहर निकाला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!