रामवीर तंवर की, आज PM से लेकर CM तक सब कर रहे हैं सराहना ! जाने कौन है ये ?

रामवीर तंवर की, आज PM से लेकर CM तक सब कर रहे हैं सराहना ! जाने कौन है ये ?

गाजियाबाद के निवासी रामवीर तंवर इस समय सुर्ख़ियोंमें हैं। प्रधानमंत्री से लेकर CM सांसद से लेकर विधायक सब उनके तारीफ में कसीदे पढ़ रहे हैं। रामवीर तंवर Pond Man के नाम से भी जाने जाते हैं। मन की बात कार्यक्रम में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामवीर तंवर का जिक्र किया तो अखबारों की सुर्ख़ियों से लेकर सोशल मीडिया पर भी रामवीर तंवर की चर्चाएँ होने लगी।

आइये जानते है कि आखिर कौन हैं रामवीर तंवर और मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने क्यों किया इनका जिक्र?

रामवीर तंवर कौन हैं’ ये बताने से पूर्व आपको बता दें कि बीते रविवार को जब प्रधानमंत्री मोदी मन की बात कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित कर रहे थे, तब प्रधानमंत्री मोदी ने उनका जिक्र किया।

PM मोदी ने कहा कि यूपी के गाजियाबाद के रहने वाले रामवीर तंवर वैसे तो मैकेनिकल इंजीनियर है परन्तु तालाबों को साफ रखने के लिए उनका योगदान सभी के लिए प्रेरणा है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने रामवीर तंवर की जमकर प्रशंसा की। PM मोदी द्वारा अपने कार्य का जिक्र सुनकर रामवीर तंवर गदगद है और प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद कर रहे हैं।

कौन हैं ये रामवीर तंवर

रामवीर तंवर गाजियाबाद के निवासी हैं। इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़कर रामवीर तंवर गाजियाबाद, नोएडा , हरियाणा के कई इलाको में अतिक्रमण का शिकार हो चुके तालाबों को पुनर्जीवित करने में लगे हुए हैं। कई तालाबों की तस्वीर रामवीर तंवर ने बदली है। अपनी टीम के साथ रामवीर तंवर हमेशा तालाबों का जिक्र करते रहते हैं।

रामवीर तंवर बताते हैं कि प्रारम्भ में जब इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़कर तालाबों की सफाई में जुटा तो कई माह तक परिवार को इस बात की भनक तक नहीं लगने दी। डर था कि परिवार कहीं ये ना सोचें की इतनी पढ़ाई के पश्चात भी हमारा रामवीर तंवर तालाब की सफाई कर रहा है। आज उसी परिवार को रामवीर पर गर्व है। ना सिर्फ़ परिवार बल्कि प्रधानमंत्री मोदी से लेकर CM योगी आदित्यनाथ, सांसद महेश शर्मा, विधायक धीरेन्द्र सिंह सब रामवीर की प्रशंसा में कसीदे पढ़ रहे हैं।

CM योगी ने भी दी बधाई

सांसद महेश शर्मा ने दी शुभकामनाएं

विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बताया गर्व

नगर निगम कमिश्नर ने जताई ख़ुशी

रामवीर तंवर ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा मन की बात कार्यक्रम में जिक्र किये जाने से उत्साहित है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद करते हुए कहा कि अब उनके काम की पहचान बड़े स्तर पर होगी।

 

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!