कचौड़ी के लिए कुछ भी करेगा, राजस्थान में ड्राइवर ने कचौड़ी के लिए रोक दी ट्रेन, Video Viral

कचौड़ी के लिए कुछ भी करेगा, राजस्थान में ड्राइवर ने कचौड़ी के लिए रोक दी ट्रेन, Video Viral

कचौड़ी के लिए आप किस हद तक जा सकते हैं? सुबह-सुबह, तड़के ही उठकर अपनी पसंदीदा हलवाई के यहां जाकर लाइन लगा सकते हैं. शाम को कचौड़ी खाने मन हो तो दफ़्तर के काम में ज़रा कोताही कर सकते हैं, या फिर किसी दोस्त से कचौड़ी-जलेबी खिलाने की ज़िद्द कर सकते हैं. ये सब तो तब संभव है जब आप एक 9-5 की नौकरी कर रहे हों या आपका वर्क फ़्रॉम होम हो.

फ़र्ज़ करिए अगर आप किसी ट्रेन के ड्राइवर हों तो आप क्या करेंगे? आमतौर पर कचौड़ी से ज़्यादा लोको पायलट (ट्रेन चलाने वाला) अपने काम पर ध्यान देगा, लेकिन राजस्थान के अलवर का एक लोको पायलट अलग निकला. इस शख़्स को कचौड़ी खाने की ऐसी आदत है कि ये हर रोज़ रेलवे फाटक पर इंजन खड़ा कर देता है, जब तक गेटमैन उसे कचौड़ियों का थैला न थमाए वो वहीं खड़ा रहता है.

कचौड़ी के लिए कुछ भी करेगा

अलवर के दाउदपुर फाटक पर हर सुबह 8 बजे के आस-पास का नज़ारा कुछ ऐसा ही होता है. ट्रेन का हॉर्न बजते ही फ़ाटक बंद हो जाता है. गेटमैन कचौड़ियों का थैला लेकर लोको पायलट को देता है और थैला लेने के बाद ही इंजन आगे बढ़ती है. इस दौरान फाटक के दोनों तरफ़ लोग खड़े होकर इंतज़ार करते हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद डीआरएम ने दिए जांच के आदेश

लोको पायलट, गेटमैन और कचौड़ी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जयपुर के डिविज़नल रेलवे मैनेजर (डीआरएम), नरेंद्र कुमार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. डीआरएम कुमार ने बताया कि 5 रेलवे कर्मचारियो- 2 लोको पायलट, 2 गेटमैन और एक इंस्ट्रक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है.

यहां देखिए वीडियो-

पाकिस्तान से भी आ चुकी है मिलती-जुलती ख़बर

पाकिस्तान के भी एक लोको पायलट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. कथित तौर पर लोको पायलट ट्रेन रोक कर दही ख़रीदने लगा था. लापरवाही का वीडियो वायरल होने के बाद लोको पायलट और सहायक को नौकरी से हटा दिया गया था.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara Patel

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!