बेटी के पैदा होने पर अनोखे अंदाज़ में मनाई खुशी, 1 लाख रुपये खर्च कर हेलीकॉप्टर से पहुंचे गांव

पुणे, महाराष्ट्र में बेटी के जन्म पर एक माता-पिता ने अनोखे अंदाज़ में ख़ुशी मनाई. परिवार की पहली संतान को अनोखे अंदाज़ में घर लाया गया.

22 जनवरी को राजलक्ष्मी का जन्म उसके नानीघर, भोसरी में हुआ. नानीघर से अपने घर, शेलगांव लाने के लिए राजलक्ष्मी के पिता, विशार जारेकर ने 1 लाख रुपये खर्च करके किराये पर हेलीकॉप्टर लिया.

ANI से बात-चीत में विशाल ने बताया कि परिवार में एक भी बेटी नहीं थी और इसलिए राजलक्ष्मी के स्वागत के लिए ख़ास तैयारियां की गईं. विशाल के शब्दों में, ‘2 अप्रैल को मैं और मेरी पत्नी राजलक्ष्मी को घर लेकर आए. एक लंबे अरसे के बाद हमारे घर में बेटी पैदा हुई है और पूरे परिवार के लिए ये ख़ुशी का मौका है.’

राजलक्ष्मी और उसकी मां के स्वागत के लिए फूल भी बिछाए गए थे. दोनों पर फूल भी बरसाए गए. ये भव्य स्वागत देखने के लिए गांव के कई लोग लैंडिंग एरिया के आस-पास मौजूद थे.

भारत में कई गांवों में बेटी के जन्म पर अनोखी प्रथाओं का पालन किया जाता है. कहीं पेड़ लगाए जाते हैं, कहीं दानकर्म किया जाता है. पिछले साल भोपाल में एक पानीपुरी वाले को बेटी पैदा होने पर सभी को मुफ्त में पानापूरी खिलाई.ऐसे माता-पिता उन सभी के लिए प्रेरणा हैं जो आज भी बेटी को बोझ समझते हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!