80 साली की वृद्धा भटक गई थी रास्ता, पुलिस वाले ने गोद में उठा घर छोड़ा, देखे Video

80 साली की वृद्धा भटक गई थी रास्ता, पुलिस वाले ने गोद में उठा घर छोड़ा, देखे Video

पुलिस वालो को लेकर लोगो के मन में कई अलग अलग तरह की धारणाएं होती हैं. इसमें ज्यादातर लोग पुलिस को भ्रष्टाचारी और रिश्वतखोरी से जोड़कर देखते हैं. कई लोगो को ये भी शिकायत रहती हैं कि समय आने पर पुलिस हमारी मदद नहीं करती हैं. हालाँकि आप सिर्फ कुछ गिने चुने लोगो की वजह से पूरी खाखी वर्दी को बदनाम नहीं कर सकते हैं. आप किसी भी फिल्ड में चले जाए वहां अच्छे और बुरे दोनों ही प्रकार के लोग देखने को मिल जाते हैं. हमे समय समय पर कई ऐसे उदहारण भी देखने को मिलते हैं जब पुलिस वाले ऐसे काम कर गुजरते हैं जिन्हें देख इंसानियत पर भरोसा होने लगता हैं. आज हम आपको ऐसी ही एक घटना के बारे में बताने जा रहे हैं.

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ा चर्चा का विषय बना हुआ हैं. इस विडियो में पुलिस वाला एक बुजुर्ग महिला कोअपनी गोदी में उठाकर लाता हैं और उसके घर सही सलामत छोड़ देता हैं. जानकारी के अनुसार ये विडियो यूपी के अयोध्‍या के सैदपुर इलाके का हैं. इस विडियो में जो बूढी महिला दिखाई दे रही हैं उसकी उम्र 80 और नाम फूलमति हैं. वहीं पुलिस की वर्दी में खड़ा शख्स सैदपुर स्‍टेशन इन-चार्ज जय किशोर अवस्‍थी हैं.

हुआ ये था कि ये बूढी अम्मा रास्ता भटक है थी. उनका एक पैर भी फ्रेक्चर हैं जिसकी वजह से उन्हें चलने में तकलीफ हो रही थी. ऐसे में जब जय किशोर वहां से गुजर रहे थे तो उन्होंने देखा कि वृद्ध को चलने में तकलीफ हो रही हैं और वो काफी परेशान भी लग रही हैं. ऐसे में जय किशोर ने तुरंत अपनी गाड़ी रोकी और अम्मा के पास गए. पहले तो अम्मा पुलिस वाले कोदेख डर गई लेकिन बाद में उन्होंने बताया कि वो घर का रास्ता भटक चुकी हैं. ऐसे में जय किशोर ने उन्हें अपनी गाड़ी में बैठा लिया. इसके बाद जैसे ही अम्मा का घर आया तो जय किशोर ने अम्मा को गोद में उठाया और उनके घर के अंदर तक छोड़ कर आए. जब अम्मा उनसे चाय पानी का पूछती हैं तो वे उनका हाथ अपने सर रख कहते हैं अम्मा आप तो बस आशीर्वाद दे दो.

इस पूरी घटना का विडियो खुद अयोध्या पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया हैं. इसके साथ ही उन्होंने लिखा “चलने में असमर्थ व भटक रही बुजुर्ग महिला को सैदरपुर चौकी इंचार्ज जयकिशोर ने उन्हें उनके घर पहुँचाया। बुजुर्ग महिला ने सर पर हाथ रख आशीर्वाद व दुआएँ दी। @ayodhya_police के कार्य की हो रही है भूरी भूरी प्रशंसा।”

उधर सोशल मीडिया पर भी लोग पुलिस वाले की बहुत तारीफें कर रहे हैं. लोगो का कहना हैं कि यदि सभी पुलिस वाले ऐसा ही सोचने लगे और बिना किसी मतलब से लोगो की मदद को आगे आ जाए तो हम उन्हें भगवान की तरह पूजने लगे. वैसे आपको बता दे कि 80 साल की फूलमती मूल रूप से पहलवान पुर्वा गांव की हैं. यहाँ वे अपने पति कालीराम के साथ रहती हैं. हमें उम्मीद हैं कि आपको ये विडियो पसंद आया होगा. कृपया इसे शेयर भी जरूर करे.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!