पीएम मोदी की भाजपा नेताओं से अपील, बिना वोट की उम्मीद किए पढ़े-लिखे मुसलमानों से करें मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे और अंतिम दिन मंगलवार को भाजपा नेताओं को अगले साल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को मजबूत करने के लिए कई महत्वपूर्ण बिंदु बताए.

पीएम मोदी ने सभी धर्मो के लोगों से मिलने पर जोर दिया और पार्टी नेताओं से यूनिवर्सिटी, चर्च आदि जाकर लोगों से मिलने और बातचीत करने को कहा. उन्होंने पसमांदा, बोहरा, पेशेवर और शिक्षित मुसलमानों से बिना वोट की उम्मीद किए मिलने को कहा. ये जानकारी न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने सूत्रों के हवाले से दी है.

एक सूत्र ने कहा, ‘उन्होंने कहा कि इन लोगों से मिलें, लेकिन यह ध्यान रखें कि वे मतदान नहीं करेंगे, लेकिन फिर भी जाकर सबसे मिलेंगे.’ सूत्र ने कहा कि पीएम मोदी ने नेताओं को किसी भी समुदाय के खिलाफ अवांछित टिप्पणी से बचने का भी निर्देश दिया.

भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पीएम के संबोधन के साथ समाप्त हुई. तीन प्रस्ताव – एक राजनीतिक प्रस्ताव, एक सामाजिक व आर्थिक संकल्प और जी20 शिखर सम्मेलन पर केंद्रित एक विदेश नीति प्रस्ताव पारित किए गए.

मालूम हो कि इससे पहले भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे और अंतिम दिन मंगलवार को 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर भाजपा के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का अध्यक्षीय कार्यकाल जून 2024 तक के लिए बढ़ाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई.

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जेपी नड्डा के अध्यक्षीय कार्यकाल को जून 2024 तक बढ़ाने का प्रस्ताव रखा जिसे कार्यकारिणी की बैठक ने सर्वसम्मति से ध्वनिमत से पारित कर दिया.

कार्यकाल बढ़ाए जाने के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्यों के प्रति आभार जताते हुए दावा किया है कि 2024 के लोक सभा चुनाव में दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ केंद्र में भाजपा की सरकार बनानी है. नड्डा ने आगे कहा कि गरीब कल्याण उनका संकल्प है.

नड्डा ने अपना अध्यक्षीय कार्यकाल बढ़ाने के लिए आभार जताते हुए ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सम्मानित सदस्यों का हृदय से आभार.

नड्डा ने 2024 के लोक सभा चुनाव में दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा करते हुए आगे कहा, हम सभी को मिलकर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दो-तिहाई से अधिक बहुमत से लोकसभा के चुनाव में भाजपा की सरकार बनानी है. गरीब कल्याण हमारा संकल्प है. जय हिन्द, जय भाजपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!