बिजनेसमैन मुकेश अंबानी दे रहे पेट्रोल पंप खोलने का मौका, ऐसे करें आवेदन?

रिलायंस पेट्रोल पंप के बारे में आपने सुना होगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं की आप अगर पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं तो रिलायंस समूह के साथ जुड़ते हुए रिलायंस पेट्रोल पंप खोल सकते हैं। इसके लिए रिलायंस कंपनी इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मंगा रही है।

होनी चाहिए हाईवे से लगी जमीन

पेट्रोल पंप खोलने के लिए शहरी या फिर हाईवे से जुड़ी हुई जमीन होनी चाहिए। अगर आपके पास इस तरह की जमीन है तो आप भी रिलायंस कंपनी में आवेदन कर पेट्रोल पंप ले सकते हैं। इसके अलावा भी कई आवश्यक मापदंडों को पूरा करना होगा इसके बाद रिलायंस पेट्रोल पंप खोलने के लिए आपको लाइसेंस प्राप्त हो जाएगा।

इन शर्तों को करना होगा पूरा

  1. रिलायंस पेट्रोल पंप खोलने के लिए खास तौर पर करावल नगर, किरारी सुलेमान नगर, नई दिल्ली सुलतानपुर माजरा, तथा दिल्ली से लगे हुए आसपास के इलाकों को चिन्हित किया गया है। शुरुआत में इन्हीं स्थानों पर पेट्रोल पंप खोलने के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं।
  2. बताया गया है कि पेट्रोल पंप खोलने के लिए कम से कम 2 करोड रुपए की आवश्यकता होगी। जिसमें भूमि की कीमत नहीं जुड़ी हुई है। इसके लिए आप बैंक से भी लोन ले सकते हैं।
  3. अगर बात जमीन की करें तो नेशनल हाईवे या शहरी क्षेत्र में 12100 वर्ग स्क्वायर फीट तथा हाईवे के 3000 वर्ग मीटर भूमि की आवश्यकता पेट्रोल पंप खोलने के होगी।
  4. अगर आपके स्वयं की भूमि नहीं है तो लंबे समय के लिए लीज वाली भूमि पर भी पंप खोला जा सकता है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!