एंबुलेंस नहीं मिला तो मरीज़ को खाट पर लेकर अस्पताल चल दिया, वीडियो देख लोगों ने कहा- सिस्टम दम तोड़ रहा है

देश में स्वास्थ्य की स्थिति सही नहीं है. कोरोनाकाल में हमने देखा कि लोग कैसे परेशान और हताश हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर रोज़ मार्मिक वीडियोज़ वायरल होते रहते हैं, जिसमें हम देखते हैं कि देश की स्वास्थ्य स्थिति कितनी बदत्तर है. अभी हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो झारखंड का बताया जा रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति एक मरीज़ को खाट पर ले जा रहा है. न तो उसके पास एंबुलेंस है और ना ही कोई ऐसी सुविधा जिससे वो मरीज को अच्छे से इलाज करवा सके.

इस वीडियो को देखने के बाद आपकी आत्मा हिल गई होगी. इस वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि दो शख्स खाट पर टांग कर एक मरीज को अस्पताल इलाज करवाने ले जा रहे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद लग रहा है कि देश में वाकई में स्वास्थ्य सुविधा के नाम पर मज़ाक हो रहा है. इस वीडियो से पहले सोशल मीडिया पर ऐसे कई लाखों वीडियो वायरल हो चुके हैं.

ये वीडियो झारखंड राज्य के साहेबगंज का बताया जा रहा है. इसे @sohansingh05 नाम के ट्विटर यूज़र ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो को हज़ार से ज़्यादा लोगों ने देखा है. इस वीडियो को शेयर करते समय कैप्शन में लिखा गया है- “खटिया (खाट) पर झारखंड का हेल्थ सिस्टम। मरीज को खाट पर टांग 12 किलोमीटर चलकर अस्पताल लाये परिजन। झारखंड के साहेबगंज में एंबुलेंस नहीं मिलने पर महिला मरीज को खटिया पर लादकर अस्पताल पहुंचाया गया।”

इस वीडियो पर एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- ईमानदारी से अपना टैक्स भरता हूं, मगर सरकार अच्छे से काम नहीं कर रही है, इससे मुझे दुख होता है. वहीं इस वीडियो पर दूसरे यूज़र ने लिखा- बहुत दुख की बात है कि झारखंड में आने-जाने की व्यवस्था भी नहीं है. इस वीडियो पर एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- बेहद दुखद है ऐसे दृश्य!

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!