मां-बाप ने बेटी के पैर दूध से धोये और फिर तुरंत ही पी डाला, Video ने लोगों को चौंकाया

एक बच्चे का सबसे महत्वपूर्ण रिश्ता वह होता है जो वे अपने माता-पिता को लेकर आगे बढ़े. यह सबसे सुंदर और बिना शर्त रिश्तों में से एक है. माता-पिता और उनकी बेटी के बीच ऐसा ही एक दिल छू लेने वाला बंधन एक वीडियो में देखने को मिला जो वायरल हो गया है.

हालांकि, यूजर्स के एक वर्ग ने बहुत अधिक नाटकीय होने के लिए इसकी आलोचना की है. वीडियो में एक लड़की के माता-पिता अपनी बेटी के पैर पानी और दूध से धोते हैं, और फिर उसे पीते हैं. यह इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनकी बेटी घर से विदा होने वाली होती है.

बेटी के पैर को दूध से धोया और फिर पी गए माता-पिता

वीडियो में लड़की के पिता अपनी बेटी के पैर पानी से धोते और फिर दूध से धोते नजर आ रहे हैं. फिर वह दूध पीने के लिए आगे बढ़ता है. इसी तरह मां भी यही प्रक्रिया अपनाती है और दूध पीती है.

बाद में पिता ने अपनी बेटी के पैर को तौलिये से सुखाया और उसे लाल रंग से भरी थाली में अपने पैर रखने को कहा. फिर वह सफेद रंग के कपड़े पर चलती है ताकि उसके पैरों के निशान उस पर अंकित हो सकें.

इस वीडियो को आईएएस अधिकारी संजय कुमार ने कैप्शन के साथ शेयर किया है, जिसमें लिखा है, ‘भावुक पल. विदाई से पूर्व बेटी के पद-चिन्हों को घर में संजोकर रखते मां-बाप.’

सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हुआ वायरल

वीडियो ने इंटरनेट को सोच में डाल दिया है. जबकि कुछ ने माता-पिता के प्यार की सराहना की, कुछ अन्य ने सोचा कि यह अनावश्यक है और सोशल मीडिया के लिए किया गया है.

एक यूजर ने लिखा, ‘वास्तव में दिल को छू लेने वाला.’ एक अन्य ने लिखा, ‘भारतीय माता-पिता बालिकाओं के लिए प्यार को शब्दों में वर्णित नहीं किया जा सकता है.’ एक तीसरे ने लिखा, “यह इतना अद्भुत है. मैंने इसे कभी नहीं देखा.

लड़की को धन्य महसूस करना चाहिए. सब रो रहे थे, कितना मार्मिक क्षण. भगवान इस परिवार और लड़की को सब कुछ दे जीवन में खुशियां. लड़की को वही संस्कार अपने ससुराल तक ले जाना चाहिए.’

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!