पाकिस्तान में आतंकियों ने किया लड़के का सिर कलम, सेना के लिए जासूसी का था आरोप

पाकिस्तान में सेना और आतंकवाद निरोधी विभाग के लिए जासूस होने के आरोप में आतंकवादियों ने 19 वर्षीय एक लड़के का सिर कलम कर दिया. यह घटना पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुई.

पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. किशोर की पहचान रहीदुल्लाह के रूप में हुई है जिसका सर धड़ से बुधवार को लक्की मरवत के बरगाई गांव में की गई.

डॉन अखबार से बात करते हुए एक सेना के अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी समूह ‘इत्तेहादुल मुजाहिदीन-ए-खुरासन’ ने किशोर के शरीर के साथ पश्तो भाषा में एक खंजर और एक हस्तलिखित चिट छोड़ी थी, जिसमें यह संदेश लिखा था कि राहीदुल्ला को सेना और आतंकवाद-रोधी विभाग के लिए जासूसी करने का दोषी पाया गया था.

रिपोर्ट के अनुसार पीड़ित के चाचा ने पुलिस को बताया कि मेरा भांजा 15 जनवरी को खेत में काम करने गया था और लौटकर वापस नहीं आया. उन्होंने बताया कि उन्हें बाद में मालूम चला कि कुछ हथियार बंद लोग उसे उसके मोटरसाइकिल के साथ उठा ले गए. पुलिस ने बताया की पीड़ित की पोस्टमॉर्टम होगा और अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए जांच चल रहा है.

अफगानिस्तान की सीमा से सटे पाकिस्तान के अशांत उत्तरपश्चिम क्षेत्र में पिछले एक साल में पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर कई आतंकी हमले हुए हैं. अधिकांशतः हमले पाकिस्तान में बैन आतंकी संगठन टीटीपी (जिन्हें पाकिस्तानी तालिबान के नाम से भी जाना जाता है) द्वारा किए गए थे.

वहीं, पिछले साल दिसंबर में, बलूचिस्तान के एक मिलिटेंट ग्रुप (Militant Group) ने टीटीपी (TTP) के साथ गठजोड़ की घोषणा की थी. वहीं, हाल के कुछ पिछले महीनों में आतंक ग्रुप ‘जमातुल अहरार’ सहित उग्रवादियों के कई अन्य छोटे समूह भी टीटीपी (TTP) में शामिल हो गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!