आतंक की आग में खुद जलने लगा पाकिस्तान! TTP ने किया आत्मघाती हमला, 3 पुलिस अफसरों की मौत

आतंक की चिंगारी से खेल में पाकिस्तान अब खुद जलने लगा है. पाकिस्तान में प्रतिबंधित संगठन टीटीपी (TTP) यानी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने बड़ा आत्मघाती हमला किया है, जिससे पड़ोसी मुल्क पूरी तरह सहम उठा है.

पाकिस्तानी तालिबान ने नॉर्थवेस्टर्न पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पुलिस चौकी पर एक बड़ा आत्मघाती हमला किया है, जिसमें कम से कम 3 पुलिस अधिकारी मारे गए हैं. बता दें कि बीते कुछ समय से टीटीपी ने पाकिस्तान की नाक में दम कर रखा है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, पाकिस्तानी तालिबान ने पुलिस चौकी पर हुए सुसाइड बम अटैक की जिम्मेवारी ली है. पुलिस के अनुसार, हमलावरों ने उत्तरी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अफगान सीमा के पास एक पुलिस चौकी पर ग्रेनेड फेंका और परिसर में घुस गए, जहां एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया. इस हमले में तीन पुलिसकर्मी की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि घायलों की संख्या का अभी पता नहीं चला है.

दरअसलस, पिछले साल नवंबर महीने में ही टीटीपी ने पाकिस्तान सरकार को चेताया था कि वह अब सीजफायर का पालन नहीं करेगा. अफगान तालिबान की मध्यस्थता से पिछले साल जून में यह संघर्षविराम संधि हुई थी, जिससे टीटीपी नवंबर में पीछे हट गया.

टीटीपी पाकिस्तान में शरिया कानून स्थापित करने के लिए संघर्षरत है. बता दें कि टीटीपी यानी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान एक आतंकवादी संगठन है, जिसे पाकिस्तानी तालिबान के रूप में भी जाना जाता है. कहा जाता है कि अपने स्वार्थ के लिए कभी पाकिस्तान ने ही इस आतंकी संगठन को कभी संरक्षण दिया था.

बता दें कि इससे पहले 14 जनवरी को पाकिस्तान में पेशावर के उपनगरीय इलाके में भारी हथियारों से लैस तालिबानी आतंकवादियों ने पुलिस थाने पर हमला कर एक वरिष्ठ अधिकारी समेत तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी.

पेशावर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) काशिफ अब्बासी ने कहा कि करीब छह से सात आतंकवादियों ने खैबर कबायली जिले की सीमा से लगे सरबंद पुलिस थाने पर हथगोले, स्वचालित हथियारों और स्नाइपर बंदूकों से हमला किया. इस हमले में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!