तस्वीर में छिपी हुईं हैं 7 चीजें, सिर्फ 15 सेकेंड है खोजना; 2% लोग ही कर पाए ऐसा

आपने कई प्रकार के ऑप्टिकल इल्यूजन देखे होंगे, लेकिन कुछ भ्रमित करने वाली ऐसी भी तस्वीरें होती हैं जिसे देखकर दिमाग झन्ना जाता है. कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं जिसमें सिर्फ एक या दो ऑब्जेक्ट को ढूंढना होता है.

लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी तस्वीर लेकर आए हैं जिसे देखकर सोच में पड़ जाएंगे. तस्वीर में आपको एक-दो नहीं बल्कि सात ऑब्जेक्ट्स को ढूंढना है. आपको याद होगा कि आपने बचपन में अखबार में ऐसी चीजों को ढूंढते थे.

हालांकि, इस बार आपके लिए एक चैलेंज है और इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपके पास सिर्फ 15 सेकेंड ही है.

क्या आप ढूंढ सकते हैं छिपी हुई 7 चीजें?

अगर आपने सिर्फ 15 सेकेंड के भीतर इस चैलेंज को पूरा कर लिया तो आप उन 2 प्रतिशत लोगों में होंगे जिन्होंने यह चैलेंज पूरा कर लिया. तो इंतजार किस बात का, तस्वीर पर नजर गड़ाइए और दिए गए समय के मुताबिक चैलेंज को पूरा करें.

यदि आप 15 सेकेंड के भीतर इस चैलेंज को पूरा नहीं कर पाते तो आप अधिक वक्त भी ले सकते हैं, लेकिन आप उन 98 प्रतिशत लोगों में शामिल होंगे जिन्होंने समयावधि में चैलेंज पूरा नहीं कर सके.

ऊपर की छवि एक बगीचे में एक पेड़ का ब्लैक एंड व्हाइट स्केच है जहां गिलहरी खेल रही है और एक पक्षी एक पेड़ की शाखा पर बैठा है. इस इल्यूजन में हम ढेर सारे पत्ते, जानवर और घास देख सकते हैं और 7 वस्तुएं हैं जो कहीं छिपी हुई हैं.

सिर्फ 2 प्रतिशत लोग ही खोज पाए

यह इल्यूजन दर्शकों को चित्र के अंदर छिपी 7 वस्तुओं को खोजने की चुनौती देता है. यह दावा किया गया है कि केवल 2% लोग ही इस छवि में छिपी हुई मछली को ढूंढ सकते हैं. अगर आपको सात छिपी हुई वस्तुओं को पता लगाने में मुश्किल हो रही है.

तो उन्हें देखने की एक तरकीब है. एक पेड़ के साथ गिलहरी खेल रही है, यह बता सकती है कि आपकी दृष्टि वास्तव में कितनी अच्छी है. यदि आप अभी भी छिपी हुई वस्तुओं को नहीं ढूंढ पा रहे हैं.

तो हम बताते हैं कि आखिर इस तस्वीर क्या चीजें छिपी हुई हैं. आपको मछली, ट्यूलिप, आइसक्रीम, बॉल, कलर पेंसिल, चम्मच और चांद को खोजना है.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!