सिर्फ 11 सेकेंड में खोजने हैं 9 चेहरे, केवल 1 प्रतिशत लोग ही कर पाए ऐसा; आपको कितने दिखे?

ऑप्टिकल इल्यूजन रोजाना दिमाग के साथ खेलता है और आज भी एक नई तस्वीर ने लोगों के दिमाग को उलझाकर रख दिया है. ऑप्टिकल इल्यूजन किसी के ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करने का एक बड़ा माध्यम है.

यह आपके फोकस को बेहतर बनाने में भी मददगार है. इस ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट में, हम आपको 11 सेकंड के भीतर सभी नौ चेहरों की पहचान करने की चुनौती पेश कर रहे हैं. केवल 1% लोग ही सभी नौ चेहरों को 11 सेकंड के भीतर ढूंढ पाए.

क्या आप अब अपने ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करने के लिए तैयार हैं? तो चलिए आपको दिखलाते हैं ऐसी तस्वीर जिसे देखकर आप थोड़े हैरान रह जाएंगे.

क्या आप नौ चेहरों को 11 सेकंड में देख सकते हैं?

यह पेड़ों की कोई साधारण तस्वीर नहीं है जिसे आप देख रहे हैं. इस तस्वीर में कुल नौ चेहरे छिपे हुए हैं, और 11 सेकंड के भीतर सभी चेहरों को पहचानना आपके लिए चुनौती है. गिने-चुने लोग ही इस चैलेंज को पूरा कर पाए हैं.

क्या आपको लगता है कि आप अपने रिकॉर्ड को बेहतर कर सकते हैं? आपका समय अब शुरू होता है. इस तस्वीर में दो चेहरे तुरंत दिखाई दे रहे हैं, लेकिन सभी नौ चेहरों को ढूंढना मुश्किल है. ये चेहरे इस तस्वीर के भीतर गहराई से छिपे हुए हैं

और केवल एक उत्सुक ऑब्जर्वर ही उन सभी को देख सकता है. आपने अब तक कितने को देखा?

आसानी से पहचान पर पाना बेहद ही मुश्किल

तस्वीर को ध्यान से देखें और चेहरों की शिनाख्त का इंतजार है. हमारा मानना है कि आप में से कुछ लोगों ने अब तक पांच या उससे अधिक चेहरों को देखा होगा. यदि आप उन लोगों में से हैं जिन्होंने सात से अधिक चेहरे देखे हैं

तो आप प्रशंसा के पात्र हैं. कुछ चेहरों को इस तरह से लगाया गया है कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो गया है. समय लगभग समाप्त हो गया है. क्या आपने सभी चेहरों की पहचान की? जिन्होंने भी सभी चेहरों को पहचान लिया, उनका दिमाग काफी तेज चलता है और ऑब्जर्वेशन स्किल उच्चतम गुणवत्ता वाला है.

जो नहीं कर सके, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है. सभी चेहरों को देखने के लिए नीचे देखें तस्वीर.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!