आंख के सामने है अजगर, क्या आपको नजर आया? ढूंढने वाला कहलाएगा मास्टरमाइंड

हमें सिर्फ उन्हीं चीजों पर भरोसा होता है, जो हमारी आंख के सामने दिखाई देता है. हालांकि, कई बार कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर हमें भ्रमित कर देती है; क्योंकि हमारे आंख के सामने होते हुए भी हमें अच्छे से दिखाई नहीं देती.

ऐसी तस्वीरों को देखने के लिए न सिर्फ आंखों की जरूरत होती है, बल्कि दिमाग का भी बखूबी इस्तेमाल करना पड़ता है. ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों के लिए दिमाग का यूज करते वक्त आपकी शार्पनेस बेहद महत्वपूर्ण होती है.

तस्वीर को देखने के बाद जल्द से जल्द उलझे सवाल का आसानी से पता लगाने वाला मास्टरमाइंड कहलाता है.

क्या आपको इस तस्वीर में नजर आया अजगर?

सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जमीन पर एक अजगर मौजूद है लेकिन सूखे पत्तों के कारण लोग आसानी से नहीं देख पा रहे हैं.

ध्यान देने वाली बात यह है कि इस अजगर को आसानी से ढूंढ पाना नामुमिन है, जब तक कि आप अपनी शार्प नजरों को अच्छी तरीके से नहीं दौड़ाते. अजगर पत्तों के बीच रेंग रहा है, लेकिन दिखाई नहीं दे रहा. एक अच्छी बात यह है कि इस तस्वीर से आपकी दिमाग की कसरत जरूर हो जाएगी.

आंखों के सामने ही मौजूद है अजगर

हजारों लोगों ने इस तस्वीर पर अच्छे से नजर दौड़ाई लेकिन खतरनाक अजगर को कोई भी शख्स नहीं ढूंढ पाया. अगर आपकी नजर तेज है तो जरा आप भी एक बार नजर दौड़ाकर देखिए. क्या आपको दिखाई दिया? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बतलाते हैं कि आखिर कहां है अजगर.

दरअसल, अजगर आपके आखों के सामने तस्वीर के बीचोंबीच मौजूद है. जी हां, अजगर भी पत्तों के कलर में ही है, इस वजह से दिखाई नहीं दे रहा और लोग धोखा खा रहे हैं. अजगर की त्वचा भी पत्तों के साथ मिलती जुलती है. नीचे दी गई तस्वीर में आपको हाइलाइट के जरिए दिखलाते हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok mantra से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!