पता चल ही जाए कितने बड़े चैंपियन हैं आप, जेब्रा के झुंड में से टाइगर को ढूंढकर दिखाइए

सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरों शेयर होती हैं. इन तस्वीरों की खास बात यह है कि कोई न कोई रहस्य ये अपने अंदर छुपाए रहती हैं.

लोग उन्हें ही ढूंढने में खूब मेहनत करते हैं और ज्यादातर लोग सफल हो जाते हैं. इंडिया डॉट कॉम हिंदी भी अपने पाठकों के लिए नियमित अंतराल पर ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें लेकर हाजिर होता है और पाठकों का दिमागी और नजर टेस्ट करता है.

आंखों को तुरंत धोखा देने वाली इन तस्वीरों को देख लोग दिमाग पूरी तरह से चकरा जाता है लेकिन इसकी खास बात यह है कि एकाग्रता दिखाने पर नतीजे भी सामने जरूर आते हैं.

जेब्रा के बीच छुपा है टाइगर

हम फिर से आपके सामने एक ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीर लेकर हाजिर हो गए हैं, जिसे सुलझाने में आपके खूब आनंद आएगा. यह तस्वीर पूरी तरह से जेब्रा से भरी हुई है और आप जहां तक नजर दौड़ाएंगे वहां तक आपको जेब्रा ही जेब्रा नजर आएंगे.

लेकिन इन्ही जेब्राओं के बीच एक टाइगर भी है लेकिन मजाल है कि कोई उसे ढूंढकर सामने लाए. आपके लिए भी यही चैलेंज है कि आप जेब्रा के समूह में से टाइगर को ढूंढकर सामने लाएं. कितने लोग इस पजल में सफल भी हो रहे हैं.

यहां देखिए तस्वीर:

अच्छा तो यहां छुपा है टाइगर

अगर आप अभी तक जेब्रा से भरी तस्वीर में से टाइगर को खोज कर नहीं निकाल पाए हैं तो भी निराश होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि ज्यादातर लोगों के साथ ऐसा ही है.

आप बस एकाग्र होकर इस तस्वीर में से रहस्य को खोजने की कोशिश करते रहें. आप इस तस्वीर में सबसे पहले दाईं और देखिए और वहीं पर नजर गड़ाइए कुछ देर बाद आपको वहां एक टाइगर झाड़ियों के पीछे दिख जाएगा.

यहां देखिए टइगर:

आपने बिना किसी मदद के अगर तस्वीर से टाइगर को बाहर निकाल दिया है तो निश्चित तौर पर आपकी नजर बहुत तेज है. चलिए, हम फिर से हाजिर होंगे ऐसी ही दिमाग को घूमा देने वाली तस्वीर के साथ तब तक आप बने रहिए इंडिया टॉट कॉम हिंदी न्यूज वेबसाइट के साथ.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!