इस जंगल में घूम रहा है लंबा जिराफ, 20 सेकेंड में खोजने का चैलेंज; सिर्फ 5% लोग हुए सफल

इस जंगल में घूम रहा है लंबा जिराफ, 20 सेकेंड में खोजने का चैलेंज; सिर्फ 5% लोग हुए सफल

इन दिनों लोगों को ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों को हल करने में बेहद ही आनंद आने लगा है. सोशल मीडिया पर कई इल्यूजन हैं जो आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करते हैं. इसी तरह के भ्रम में लोगों को जंगल में छिपे जिराफ को खोजने की जरूरत है.

इस जिराफ को खोजने के लिए 20 सेकंड की एक निर्धारित समय सीमा भी है. पहली नज़र में, आप चारों ओर बहुत सारे पेड़ और घास के साथ एक जंगल देख सकते हैं. इस खुले मैदान के बीच छिपे जिराफ को ढूंढना लगभग नामुमकिन सा लगता है.

जिराफ ऐसी जगह और ऐसी स्थिति में खड़ा है, जिसकी वजह से उसे ढूंढना मुश्किल हो गया है. कुछ हिंट्स आपको खोजने में थोड़ा आसान बना सकते हैं.

क्या आपको जंगल में नजर आया एक जिराफ?

पहला संकेत यह है कि जिराफ एक पेड़ के पीछे खड़ा है. इसकी गर्दन की लंबाई एक पेड़ से भी लंबी होती है. यह ठोस संकेतों में से एक है जो जिराफ को आसानी से ढूंढने में आपकी मदद कर सकता है.

फिर भी, अगर कुछ यूजर्स को यह मुश्किल लगता है, तो एक और संकेत है. यूजर तस्वीर के कोने में जिराफ को खोज सकते हैं. ऐसा मालूम पड़ रहा है कि इसे पेड़ के एक हिस्से से मिलते-जुलते जिराफ को ट्रिकी तरीके से छिपाया गया है.

कुछ समय पहले इसी तरह का ऑप्टिकल इल्यूजन इंटरनेट पर वायरल हुआ था, जिसमें छह जानवर छिपे हुए थे. केवल 17% लोग ही इस भ्रम को सफलतापूर्वक हल कर सके थे.

सिर्फ 20 सेकेंड में खोजने वाला कहलाएगा जीनियस

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस ऑप्टिकल इल्यूजन को हल कर पाना सबके बस की बात नहीं है. आपको अपनी पैनी नजर रखनी होगी, तभी आप जिराफ को खोजने में सफल हो सकते हैं. जी हां, तस्वीर में सिर्फ आस-पास के इलाके में ही नहीं, बल्कि आपको दूर तक देखना होगा और वह आसानी से नजर नहीं आने वाला.

लोग बहुत जल्द ही निराश होकर इल्यूजन का हल खोजने लगते हैं, जबकि वह ठीक ढंग से प्रयास करते भी नहीं. अगर आप इस तस्वीर को अच्छी तरह से निहारेंगे तो आप 20 सेकेंड के भीतर आसानी से खोज लेंगे.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Dhara Patel

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!