ऊंट के साथ चल रहा है एक शख्स, 13 सेकेंड चैलेंज में सिर्फ 1% ही ढूंढ पाए लोग

1880 के दशक की इस ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में एक छिपा हुआ आदमी है. क्या आप छिपे हुए आदमी को खोज सकते हैं? एकमात्र समझने लायक यह है कि आपको ऐसा करने के लिए 13 सेकंड का समय मिला है. ऐसा लग रहा है कि अब ऑप्टिकल इल्यूजन लोगों के जिंदगी का हिस्सा बन चुका है.

वे समस्या-समाधान का रोमांच व संतुष्टि प्रदान करते हैं. उन सभी तेज दिमाग वाले लोगों को चैलेंज है, जो अपने आपको बेहद ही तेज नजर वाले समझते हैं. उन्हें इस तस्वीर को देखने के बाद सोचना पड़ेगा कि आखिर शख्स कहां पर मौजूद है. इस ऑप्टिकल इल्यूजन टेस्ट  को हल करने के लिए आपके पास 13 सेकंड का समय है.

रेगिस्तान में मौजूद ऊंट पर बैठा है शख्स

यहां हम एक रेगिस्तान में ऊंट की एक छवि देख सकते हैं जिसके चारों ओर छोटे-छोटे घास-फूंस मौजूद है. ऊंट अकेला दिखता है, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है. आदमी भी इस तस्वीर में मौजूद है लेकिन छिपा हुआ है. आपको बता दें कि इस ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर के रिलीज होने के बाद से ही इंटरनेट यूजर्स हैरान हैं.

क्या आप उस आदमी को 13 सेकंड के भीतर पहचान सकते हैं? हम जानते हैं कि इस ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज में छिपे हुए व्यक्ति की पहचान करना एक कठिन काम है, और केवल उच्च आईक्यू और गहरी दृष्टि वाला कोई व्यक्ति ही इसे क्रैक कर सकता है.

क्या आपने छिपे हुए व्यक्ति को देखा?

लेकिन निराश मत होइए. स्टडीज ने सुझाव दिया है कि जितना अधिक हम इस तरह की चुनौतीपूर्ण पहेलियों से जुड़ते हैं, उतना ही हमारे मस्तिष्क के कार्यों में सुधार होता है. क्या यह बढ़िया नहीं है? अब क्या आप छिपे हुए आदमी को खोज सकते हैं? ठीक है, छवि को उल्टा फ्लिप करने का प्रयास करें और देखें कि क्या इससे कोई फर्क पड़ता है.

हमें विश्वास है कि आप में से कुछ लोगों ने छिपे हुए व्यक्ति को देखा होगा. जो नहीं कर पाए, उनके लिए यहां सबसे बड़ा सुराग है. आदमी तस्वीर के बाईं ओर नहीं है. आप में से कुछ अभी भी अपना सिर खुजला रहे हैं, छिपे हुए आदमी को खोजने में असमर्थ हैं.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!