सूखे पत्तों के बीच छिपा हुआ है एक कुत्ता, पहचानने वाला कहलाएगा ‘मास्टरमाइंड’

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में आपको एक कुत्ते को खोजना है जो सूखे पत्तों के ढेर में छिपा हुआ है. यदि आप 10 सेकंड या उससे कम समय में छिपी हुई बिल्ली को खोज सकते हैं तो आप एक जीनियस हैं. इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज को सॉल्व करने के लिए अपने ऑब्जर्वेशन स्किल का यूज करें.

फिलहाल, इंटरनेट पर दिमाग को घुमा देने वाली ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें मौजूद हैं जो आपके सोच को चैलेंज करता है. इतना ही नहीं, आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का पता लगाता है कि आखिर आप किस तरीके से इसे हल करते हैं. आपको वायरल होने वाले इस तस्वीर को देखना चाहिए कि आखिर कुत्ता कहां पर छिपा हुआ है.

क्या आपने पत्तों के बीच कुत्ते को देखा?

इंटरनेट यूजर्स ऑप्टिकल इल्यूजन पजल्स को सॉल्व करने का आनंद लेते हैं. यह उनके लिए अपना समय बिताने का एक मजेदार तरीका है. एक रिसर्च के अनुसार, ऑप्टिकल इल्यूजन आपके कंस्ट्रेशन और ऑब्जर्वेशन स्किल में सुधार करने में भी मददगार है.

क्या आप भी इस ऑप्टिकल इल्यूजन के साथ बेहतरीन ऑब्जर्वर बनना चाहते हैं, तो आपको इस चैलेंज को टेस्ट करना चाहिए. वायरल होने वाली इस तस्वीर में आप पत्तियों के ढेर देख सकते हैं. पतझड़ के मौसम में ये पत्तियां पेड़ों से झड़ जाती हैं क्योंकि सर्दी का सीजन चल रहा होता है. जबरदस्त ठंड के कारण पत्ते गिरने लगते हैं.

सिर्फ 10 सेकेंड में कुत्ते को खोजने का चैलेंज

आपको एक कुत्ते को खोजना है जो इस ऑप्टिकल इल्यूजन में कहीं पर छिपा हुआ है. कुत्ते को ढूंढने के लिए आपके पास 10 सेकंड हैं. तस्वीर को गौर से देखेंगे तो आप बैकग्राउंड में कई घर, एक खड़ी हुई गाड़ी और एक पेड़ देख सकते हैं. एक जगह पर पत्तों का ढेर लगा हुआ है.

आपको इस तस्वीर में छिपे कुत्ते को 10 सेकंड के अंदर ढूंढ़ना है. इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज को हल करने के लिए ध्यान से देखें. इस तस्वीर में कुत्ता कहीं भी मौजूद हो सकता है, और अच्छे ऑब्जर्वेशन स्किल वाला व्यक्ति टाइम लिमिट के अंदर कुत्ते को खोजने में सक्षम है. कुत्ता तस्वीर के दाईं ओर नहीं है. हल जानने के लिए नीचे दी गई तस्वीर को देखें.

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok mantra से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!