इलेक्ट्रिक वाहन के शौकीन हैं तो हो जाएं तैयार, सिंगल चार्ज में 121 किमी. के साथ ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा रही धूम

आज अगर हम वाहनों की चर्चा करें तो इलेक्ट्रिक वाहनों को सबसे ऊपर पाएंगे। लोगों की मांग ई-स्कूटर के लिए लगातार बढ़ रहा है। इसी बीच एक और ई- स्कूटर बाजार में अपने खूबियों को दिखाने के लिए तैयार हो चुका है।

मैनग्स एक्स (Magnus Ex) हुआ लॉन्च

एम्पीयर इलेक्ट्रिक (Ampere Electric) ने अपने ई-दो पहिए स्कूटर के रेंज को आगे बढ़ाया और मैनग्स एक्स (Magnus Ex) को लॉन्च किया गया। इस स्कूटर में ऐसी बहुत-सी खूबियां हैं। अपनी अन्य इनोवेटिव एवं इम्प्रूव्ड फीचर्स के साथ मैनग्स एक्स (Magnus Ex) की एक्स शो रूम की कीमत 68,999 रुपए है।

माइलेज में है बेस्ट

कंपनी ने यह बताया कि विभिन्न राज्य सरकारों की ई-वाहन इनसेंसेटिव पॉलिसी के तहत इस कंपनी के स्कूटर को लोग उचित मूल्य पर खरीद सकते हैं। इसके साथ यह लोगों को आर्कषित भी करेगा आपके फेस्टिव सीजन का मजा दोगुना कर सकता है। अगर मैनग्स एक्स (Magnus Ex) एक बार फूल चार्ज हो गई तो यह 121 किलोमीटर का माइलेज देगी।

पावर परफॉर्मेंस है बेस्ट

एम्पीयर इलेक्ट्रिक (Ampere Electric) के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रॉय कुरियन ने यह बताया कि कस्टमर लम्बी यात्रा तय करने के लिए अधिक किफायती तरीकों को ढूंढ रहे है। पेट्रोल और डीजल के बढ़ते कीमत आम आदमी की जेब पर भी गहरा प्रभाव डाला है। परन्तु हमारी मैनग्स एक्स (Magnus Ex) से आप हर चार्ज में लम्बी दूरी को तय कर सकते हैं। इसका पावर परफॉर्मेंस भी अच्छा है एवं इससे बचत भी अधिक होगी।

आसानी से कर सकते हैं चार्ज

एम्पीयर इलेक्ट्रिक (Ampere Electric) ने यह जानकारी दिया कि हमारे इस ई-स्कूटर को इजिली चार्ज किया जा सकता है। यह एक आसानी से चार्ज करने वाली, हल्की और पोर्टेबल एडवांस लिथियम बैट्री के साथ आते हैं, जिसे आप कहीं भी ऑफिस या अन्य स्थान पर प्लग ऑन दी वॉल, चार्ज पॉइंट पर किसी भी 5 एएमपी सर्किट में आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

कर सकते हैं 3 दिन ड्राइव

अगर आप इसे एक बार फुल चार्ज कर लें तो इसे 3 दिन तक उपयोग कर सकते हैं। यह 53 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दूरी तय करता है। इसमें 1200 वाट का मोटर लगा हुआ है एवं इसमें दो मोड हैं, जिसमें एक मोड पेपीयर मोड और दूसरा सुपरसेवर मोड है।

[ डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. Lok Mantra अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है. ]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!